स्किवेर के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने वर्षाबाधित टी20 में भारत को हराया

By भाषा | Published: July 10, 2021 11:06 AM2021-07-10T11:06:15+5:302021-07-10T11:06:15+5:30

England beat India in rain-hit T20 with skewer's performance | स्किवेर के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने वर्षाबाधित टी20 में भारत को हराया

स्किवेर के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने वर्षाबाधित टी20 में भारत को हराया

googleNewsNext

नार्थम्पटन, 10 जुलाई हरफनमौला नैट स्किवेर ने रिकॉर्ड की बराबरी करने वाला अर्धशतक जमाकर इंग्लैंड को वर्षाबाधित पहले टी20 क्रिकेट मैच में डीएलएस प्रणाली के आधार पर भारत पर 18 रन से जीत दिलााई ।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई इंग्लैंड ने स्किवेर के 27 गेंद पर 55 रन और विकेटकीपर एमी जोंस के 27 गेंद पर 43 रन की मदद से 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाये । स्किवेर ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ाा ।

उन्होंने इंग्लैंड के लिये इस प्रारूप में सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी भी की ।

जवाब में भारतीय टीम तेजी से रन नहीं बना सकी । उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 17 गेंद में 29 रन बनाये लेकिन इसके बाद बारिश हो गई । भारत का स्कोर उस समय 8 . 4 ओवर में तीन विकेट पर 54 रन था और डीएलएस प्रणाली से टीम 18 रन पीछे थी ।

भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट ने शेफाली वर्मा को खाता खोलने का मौका दिये बगैर पवेलियन भेज दिया । उस समय भारत का भी खाता नहीं खुलाा था ।

मंधाना और हरलीन दयोल (नाबाद 17) ने स्कोर आगे बढाया । दोनों ने तेजी से 44 रन की साझेदारी की जिसमें मंधाना के छह चौके शामिल थे।

स्किवेर ने हालांकि छठे ओवर में मंधाना को आउट करके भारत को झटका दिया । कप्तान हरमनप्रीत कौर (एक) का खराब फॉर्म जारी रहा जो सारा ग्लेन का शिकार बनी ।

इससे पहले भारत के लिये तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने तीन और पूनम यादव तथा राधा यादव ने एक एक विकेट लिया ।

सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट और डैनी व्याट ने 48 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को अच्छी शुरूआत दी । राधा ने आठवें ओवर में इस साझेदारी को तोड़ा जब विकेटकीपर रिचा घोष ने व्याट का कैच लपका ।

हरमनप्रीत और हरलीन ने 19वें ओवर में अद्भुत कैच लपके । शिखा ने इस ओवर में स्किवेर, जोंस और सोफिया डंकली को आउट किया । स्किवेर का कैच लांग आन पर हरमनप्रीत ने लपका । वहीं दो गेंद बाद हरलीन ने सीमारेखा के पास दो किश्तों में प्रयास करके जोंस का कैच पकड़ा । गेंद हाथ में आने के बाद पैर सीमा के बाहर जाता देख उन्होंने गेंद उछाल दी और तुरंत सीमा के भीतर आकर कैच लपक लिया ।

कप्तान हरमनप्रीत ने बाद में कहा कि टीम की फील्डिंग बेहतरीन हुई है लेकिन गेंदबाजी में सुधार की गुंजाइश है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app