इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन रखा

By भाषा | Published: November 10, 2021 08:20 PM2021-11-10T20:20:48+5:302021-11-10T20:20:48+5:30

England and New Zealand players observe a minute's silence in memory of Chief Curator Mohan Singh | इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन रखा

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन रखा

googleNewsNext

अबुधाबी, 10 नवंबर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने बुधवार को यहां टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल से पूर्व अबुधाबी के मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह की याद में एक मिनट का मौन रखा।

शेख जाएद स्टेडियम के अंदर मौजूद सभी लोगों ने दोनों टीमों के राष्ट्रगान बजने से पहले भारतीय क्यूरेटर के निधन पर शोक व्यक्त किया।

सिंह को रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच से पहले अपने कमरे में मृत पाया गया था।

संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड के 45 वर्षीय सिंह अवसाद से गुजर रहे थे और कमरे में संदिग्ध हालत में मिले थे जबकि उन्होंने कुछ घंटे पहले मैच की पिच का मुआयना किया था जिसमें न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

अबुधाबी क्रिकेट और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने शोक व्यक्त किया था लेकिन उनके निधन का कारण का खुलासा नहीं किया था।

उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है।

सिंह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य क्यूरेटर दलजीत सिंह के साथ मोहाली में काम कर चुके थे, जिसके बाद वह 2000 के शुरू में संयुक्त अरब अमीरात आ गये थे।

साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान को समर्थन देने के लिये एक घुटने के बल बैठे, जैसा कि उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app