इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एजबस्टन टेस्ट में प्रतिदिन 18 हजार दर्शकों को आने की स्वीकृति

By भाषा | Published: May 26, 2021 05:14 PM2021-05-26T17:14:04+5:302021-05-26T17:14:04+5:30

England and New Zealand accept 18,000 spectators per day at Edgbaston Test | इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एजबस्टन टेस्ट में प्रतिदिन 18 हजार दर्शकों को आने की स्वीकृति

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एजबस्टन टेस्ट में प्रतिदिन 18 हजार दर्शकों को आने की स्वीकृति

googleNewsNext

बर्मिंघम, 26 मई इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एजबस्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट में प्रतिदिन 18 हजार दर्शकों को आने की स्वीकृति होगी क्योंकि ब्रिटेन की सरकार ने बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की स्थिति में कोविड-19 संक्रमण के फैलने का विश्लेषण करने के लिए इसे चुना है।

ये दर्शक स्टेडियम की क्षमता का 70 प्रतिशत होंगे।

एजबस्टन क्रिकेट ग्राउंड के प्रशासन ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, ‘‘एजबस्टन टेस्ट मैच को आकलन प्रतियोगिता के रूप में चुना गया है। हम प्रतिदिन 18 हजार दर्शकों की मेजबानी करेंगे। टिकट धारकों को ईमेल के जरिए आगे के कदमों की जानकारी दी जाएगी। ’’

इस परियोजना के जरिए परीक्षण दिशानिर्देशों और सामाजिक दूरी के अलावा कोविड-19 से जुड़े अन्य दिशानिर्देशों का भी आकलन किया जाएगा।

सरकार के मानक नियमों के अनुसार स्टेडियम में प्रवेश के लिए सभी टिकटधारकों को एनएचएस रेपिड लेटरल फ्लो परीक्षण के जरिए कोविड-19 नतीजा दिखाना होगा जो 24 घंटे पहले किया गया हो।

सभी टिकटधारकों की आयु 16 साल या इससे अधिक होनी चाहिए।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट लार्ड्स में दो से छह जून तक खेला और इसमें स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को आने की स्वीकृति होगी।

लार्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के प्रशासन ने कहा, ‘‘ब्रिटेन की सरकार की इंग्लैंड में कोविड से जुड़ी पाबंदियों में ढील देने के खाके के अंतर्गत इंग्लैंड और न्यूतीजैंड के बीच दो से छह जून तक होने वाले टेस्ट मैच में मैदान की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शक मौजूद रहेंगे। अगर आपने मैच के टिकट खरीदें हैं तो आपको स्वत: की धनराशि वापस कर दी जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app