वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक पीढ़ी का अंत है: पोलार्ड

By भाषा | Published: November 6, 2021 08:33 PM2021-11-06T20:33:17+5:302021-11-06T20:33:17+5:30

End of a generation for West Indies cricket: Pollard | वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक पीढ़ी का अंत है: पोलार्ड

वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक पीढ़ी का अंत है: पोलार्ड

googleNewsNext

अबुधाबी, छह नवंबर पांच मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ टी20 विश्व कप से बाहर होने से निराश वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने शनिवार को स्वीकार किया कि यह कैरेबियाई टीम के लिए ‘एक पीढ़ी का अंत’ है और उन्हें दूसरी टीमों को पराजित करने के लिए नए सिरे से शुरुआत करने की जरूरत है।

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की 89 रन की नाबाद आतिशी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से शिकस्त दी।

इस मैच के साथ ही ड्वेन ब्रावो का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हुआ जबकि कयास लगाये जा रहे कि दिग्गज क्रिस गेल का यह वेस्टइंडीज के लिए आखिरी मुकाबला था।

टीम आईसीसी रैंकिंग में नौवें स्थान पर खिसक गयी जिससे टीम अगले टी20 विश्व कप के लिए स्वत: क्वालीफाई नहीं करेगी। टीम को क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे।

पोलार्ड ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘ कुल मिलाकर यह एक निराशाजनक अभियान रहा। बल्लेबाजी के मामले में हमने कुछ भी अच्छा नहीं किया है। हमारी गेंदबाजी ठीक है लेकिन बहुत अच्छी नहीं है। यह एक पीढ़ी का अंत है,  कुछ खिलाड़ी हैं जिन्होंने हमारी टीम और दुनिया भर में टी20 क्रिकेट के लिए अच्छा काम किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमें एक टीम के तौर पर  बहुत गर्व है। हमें देखना होगा कि हम टी20 क्रिकेट कैसे खेलते हैं। हमने महसूस किया है कि शीर्ष चार में से एक खिलाड़ी को जितना संभव हो उतना लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी। हमें फिर से सिफर से शुरू करना होगा।’’

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने वार्नर की आक्रामक बल्लेबाजी की तारीफ की।

उन्होंने कहा, ‘‘यह वास्तव में एक शानदार दिन था। जिस तरह से एविन लुईस खेल रहे थे उसे देखकर मुझे लगा कि यह एक मुश्किल दिन होगा। लेकिन जिस तरह से वार्नर ने तेज शुरुआत की और अपनी पारी को आगे बढ़ाया वह कमाल का था। इससे मार्श को क्रीज पर टिकने का समय मिला। वह लंबे समय से एक शानदार खिलाड़ी रहे हैं। यह समझ में परे है कि लोग उन पर संदेह क्यों करते हैं।’’

मैन ऑफ द मैच डेविड वार्नर ने कहा कि उन्होंने अपना नैसर्गिक खेल खेला।

उन्होंने कहा, ‘‘ इस पारी से संतुष्टि मिली है। मुझे अपना नैसर्गिक खेल खेलना था। यह पहली दो गेंदों पर बड़ा शॉट खेलने के बारे में था, जिसमें मैं सफल रहा।

वार्नर ने कहा, ‘‘हमारे गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किय। हमें पता था कि वे आक्रामक बल्लेबाजी करेंगे और प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करेंगे।’’

वार्नर ने इस मौके पर ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने  भविष्य की पीढ़ी के लिए मानक स्थापित किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ डीजे (ब्रावो) ने भविष्य के खिलाड़ियों के लिए एक मानक स्थापित किया है। क्रिस गेल ऐसे है जिससे मैं प्रेरणा लेता हूं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app