भूस्खलन में महिला क्रिकेटर की मौत, शोक में डूबा खेल जगत

By भाषा | Published: September 25, 2020 06:12 PM2020-09-25T18:12:44+5:302020-09-25T18:12:44+5:30

Earthquake of magnitude, the Richter scale hit MEGHALAYA | भूस्खलन में महिला क्रिकेटर की मौत, शोक में डूबा खेल जगत

भूस्खलन में महिला क्रिकेटर की मौत, शोक में डूबा खेल जगत

googleNewsNext

मेघालय के पूर्वी खासी पर्वतीय जिले में शुक्रवार को भारी बारिश से हुए भूस्खलन में कई घर मलबे में दब गए, जिसमें महिला क्रिकेटर रजिया अहमद की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग लापता हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि घटना सुबह करीब छह बजे जिले के मावनेई इलाके में हुई। उन्होंने कहा कि मेघालय के लिये राष्ट्रीय स्तर के कई क्रिकेट टूर्नामेंट खेल चुकीं रजिया का शव मलबे से निकाल लिया गया है।

मावनेई इलाके के सरपंच बाह बुद ने को बताया, ''रजिया अहमद (30) का शव मलबे से निकाल लिया गया है। पांच अन्य लोग अब भी लापता हैं।''

पूर्वी खासी पर्वतीय जिले के पुलिस अधीक्षक सिल्वेस्टर नोंगटिंगर ने कहा कि पुलिस और होमगार्ड की टीम बचाव अभियान में जुटी हुई है। मेघालय क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव गिडिओन खारकोंगोर ने कहा कि रजिया 2011-12 से राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। उन्होंने कहा कि रजिया ने पिछले साल बीसीसीआई द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में मेघालय की ओर से भाग लिया था।

रजिया की टीम की साथियों ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। महिला क्रिकेटर काकोली चक्रवर्ती ने कहा, ''रजिया की याद आएगी। हम उनकी आत्मा की शांति की लिये प्रार्थना करेंगे।''

Open in app