डंकले और पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारत को हताश किया, इंग्लैंड के आठ विकेट पर 357 रन

By भाषा | Published: June 17, 2021 06:37 PM2021-06-17T18:37:54+5:302021-06-17T18:37:54+5:30

Dunkley and tail batsmen frustrate India, England's 357 for eight | डंकले और पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारत को हताश किया, इंग्लैंड के आठ विकेट पर 357 रन

डंकले और पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारत को हताश किया, इंग्लैंड के आठ विकेट पर 357 रन

googleNewsNext

ब्रिस्टल, 17 जून पदार्पण कर रही सोफिया डंकले के नाबाद अर्धशतक से इंग्लैंड महिला टीम गुरूवार को यहां भारत के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक आठ विकेट पर 357 रन बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच गयी।

भारतीय टीम ने दूसरे दिन शुरू में दो विकेट हासिल कर लिये, लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों ने उसे और विकेट नहीं चटकाने दिये।

डंकले 66 रन बनाकर खेल रही हैं, उनके साथ दूसरे छोर पर आन्या श्रबसोल 16 रन बनाकर डटी हैं।

इंग्लैंड ने सुबह छह विकेट पर 269 रन से खेलना शुरू किया जिसके बाद डंकले और सोफी एक्लेस्टोन (17) ने आठवें विकेट के लिये 56 रन की भागीदारी निभाकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

इंग्लैंड की पारी अभी खत्म नहीं हुई है लेकिन यह स्कोर भारत के खिलाफ सर्वोच्च टेस्ट स्कोर है।

डंकले ने आन्या श्रबसोल के साथ नौंवे विकेट के लिये 34 रन जोड़ लिये हैं।

इंग्लैंड ने गुरूवार को पहला विकेट कैथरीन ब्रंट के रूप में गंवाया जिन्हें अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने दिन की 12वीं गेंद पर पगबाधा आउट किया।

इस विकेट से 38 साल और 204 दिन की गोस्वामी सचिन तेंदुलकर के बाद टेस्ट विकेट हासिल करने वाली सबसे उम्र दराज खिलाड़ी बन गयीं। वह लाला अमरनाथ (1952) के बाद टेस्ट विकेट हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज भारतीय तेज गेंदबाज भी बन गयीं।

हालांकि भारतीयों के लिये यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं रही क्योंकि डंकले और एक्लेस्टोन ने मिलकर मेहमान टीम के संयम की परीक्षा लेना शुरू कर दिया।

डंकले ने जल्द ही अपना पहला टेस्ट अधर्शतक पूरा किया, इससे पहले अंपायर ने उनके आउट होने के फैसले को बदला। उन्हें स्नेह राणा की गेंद पर पगबाधा आउट दिया गया था, तब वह 46 रन पर थी लेकिन यह फैसला बदल दिया गया।

उन्होंने राणा की गेंद पर दो रन लेकर अर्धशतक पूरा किया।

ऐसा लग रहा था कि सबकुछ मेजबानों के पक्ष में जा रहा था, तभी अंपायर ने एक्लेस्टोन को दीप्ति शर्मा की गेंद पर पगबाधा आउट किया। लेकिन इंग्लैंड की बल्लेबाज ने रिव्यू लिया जिसके बाद फैसला बदल दिया गया। पर एक गेंद के बाद एक्लेस्टोन (17) मिड ऑन पर खड़ी शिखा पांडे को कैच देकर आउट हुईं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app