तीसरे अंपायर के फैसले पर विवाद, इंग्लैंड का डीआरएस फिर से बहाल

By भाषा | Published: February 13, 2021 06:44 PM2021-02-13T18:44:40+5:302021-02-13T18:44:40+5:30

Dispute over third umpire's decision, England's DRS restored | तीसरे अंपायर के फैसले पर विवाद, इंग्लैंड का डीआरएस फिर से बहाल

तीसरे अंपायर के फैसले पर विवाद, इंग्लैंड का डीआरएस फिर से बहाल

googleNewsNext

चेन्नई, 13 फरवरी भारत के खिलाफ यहां दूसरे टेस्ट के शुरूआती दिन तीसरे अंपायर की गलती के कारण शनिवार को इंग्लैंड के एक डीआरएस (फैसला समीक्षा प्रणाली) रैफरल को फिर से बहाल कर दिया गया।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट तीसरे अंपायर अनिल चौधरी की भूल से काफी खिन्न हो गये जिसके कारण उन्हें भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे का विकेट नहीं मिल सका और एक डीआरएस रिव्यू भी चला गया।

हालांकि कुछ क्षणों के बाद स्पष्ट हो गया कि चौधरी ने गलती की थी और इंग्लैंड के रिव्यू को फिर से बहाल कर दिया गया।

यह घटना दिन के 75वें ओवर में हुई जब जैक लीच की गेंद रहाणे के ग्लव्ज को छूती हुई फारवर्ड शार्ट लेग क्षेत्ररक्षक ओली पोप के हाथ में चली गयी।

इंग्लैंड ने अपील की लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे ठुकरा दिया और चौधरी ने यह सोचकर रिव्यू खारिज कर दिया कि गेंद लेग स्टंप के बाहर गयी थी और मेहमान टीम ने पगबाधा की अपील की थी।

हालांकि इंग्लैंड ने स्पष्ट किया कि वे ग्लव्ज से छूकर गयी गेंद के कैच होने की अपील कर रहे हैं, बल्ले से छूने की नहीं।

बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले देखकर रूट काफी निराश हो गये और कप्तान ने यह मामला मैदानी अंपायरों के समक्ष उठाया। चौधरी के ठुकराने से इंग्लैंड ने एक रिव्यू भी गंवा दिया था। लेकिन बाद में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के खेलने के नियम 3.6.8 के अंतर्गत इंग्लैंड का यह रिव्यू बहाल कर दिया गया।

रहाणे हालांकि बाद में छह गेंद बाद आउट हो गये, उन्हें मोईन अली ने 67 रन पर बोल्ड किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app