IPL 2019, DC vs CSK: चेन्नई ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक बनी धोनी की टीम

शेन वॉटसन (26 गेंद में 44 रन) की धमाकेदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

By सुमित राय | Published: March 26, 2019 11:52 PM2019-03-26T23:52:15+5:302019-03-27T00:00:53+5:30

DC vs CSK Match Results, Delhi Capitals Vs Chennai Super Kings match results, delhi vs chennai match result full scored, highlights, ipl 5th t20 match results, CSK won by 6 wickets | IPL 2019, DC vs CSK: चेन्नई ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक बनी धोनी की टीम

IPL 2019, DC vs CSK: चेन्नई ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक बनी धोनी की टीम

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया।चेन्नई की टीम ने आईपीएल 2019 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।इससे पहले चेन्नई ने बैंगलोर को पहले मैच में सात विकेट से हराया था।

शेन वॉटसन (26 गेंद में 44 रन) की धमाकेदार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही चेन्नई की टीम के पास चार प्वाइंट हो गए हैं और वह अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गई है। इससे पहले चेन्नई ने बैंगलोर को पहले मैच में सात विकेट से हराया था।

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को 20 ओवर में छह विकेट पर 147 रन ही बनाने दिया। 148 रनों के लक्ष्य को चेन्नई की टीम ने 19.4 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर इशांत शर्मा ने अंबाती रायुडू (5) को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद शेन वॉटसन ने सुरेश रैना के साथ मिलकर पारी को संभाला और तेजी से रन बनाना शुरू किया। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की।

73 के कुल स्कोर पर अमित मिश्रा ने शेन वॉटसन स्टंप आउट कराया। वॉटसन ने 26 गेंदों की पारी में 4 चौके और तीन छक्के लगाए। अमित मिश्रा ने ही सुरेश रैना को 98 के कुल स्कोर पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। सुरेश रैना 16 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए।

पारी के आखिरी ओवर में केदार जाधव का विकेट कगीसो रबादा ने विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर लिया। जाधव ने 34 गेंदों में दो चौके की मदद से 27 रनों की पारी खेली। धोनी ने 35 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 32 रनों की नाबाद पारी खेली। चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो ने विजयी चौका लगाया, जिन्होंने 3 गेंदों में चार रन बनाए। दिल्ली की ओर से अमित मिश्रा ने दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा कगीसो रबादा और इशांत शर्मा को एक-एक सफलता मिली।


इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अर्धशतक के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स ड्वेन ब्रावो  (33 रन देकर तीन विकेट) की डेथ ओवरों की शानदार गेंदबाजी के कारण टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 147 रन ही बना पाया। ब्रावो की अगुवाई में चेन्नई ने अंतिम पांच ओवरों में केवल 29 रन दिए और इस बीच विस्फोटक ऋषभ पंत (13 गेंद पर 25 रन) और धवन (47 गेंदों पर 51 रन) सहित चार विकेट गंवाए।

आईपीएल में यह दूसरा अवसर था जबकि दोनों टीमें तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी थी। मतलब मुख्य मुकाबला भारतीय खिलाड़ियों के बीच ही था। दिल्ली का टॉस जीतना और फिर पृथ्वी शॉ (16 गेंदों पर 24) का शुरू में अपनी आक्रामकता और कौशल का अच्छा प्रदर्शन करना दर्शकों में जोश भरने के लिए पर्याप्त था।

पृथ्वी शॉ ने शार्दुल ठाकुर पर लगातार तीन चौके लगाए और उनकी जगह गेंद थामने वाले हरभजन सिंह पर लॉफ्टेड ड्राइव का खूबसूरत नजारा पेश किया, लेकिन दीपक चाहर (20 रन देकर एक विकेट) की कुछ धीमी गति से की गई उठती गेंद पर उनकी टाइमिंग सही नहीं रही और उन्होंने मिडविकेट पर आसान कैच थमा दिया। इससे रन गति धीमी पड़ गई और पहले नौ ओवर में स्कोर 55 रन तक ही पहुंच पाया।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (20 गेंदों पर 18) और धवन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। अय्यर ने इमरान ताहिर (दो ओवर में 20 रन देकर एक) पर पारी का पहला छक्का लगाया, लेकिन इसी लेग स्पिनर ने अगले ओवर में उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। अब पंत क्रीज पर थे जिन्होंने पिछले मैच में अपने बल्ले से धूमधड़ाका किया। हरभजन पर लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर उन्होंने अपने पावरगेम का स्पष्ट अहसास कराया।

अपने पहले ओवर में 17 रन लुटाने वाले ब्रावो ने अच्छी वापसी की और उन्होंने अपनी छह गेंदों के अंदर पंत और धवन के अलावा कोलिन इंग्राम (दो) को आउट करके दिल्ली को बैकफुट पर भेज दिया। शार्दुल ठाकुर ने पंत का डीप स्क्वायर लेग पर अच्छा कैच लिया, जबकि इंग्राम ने कवर में सुरेश रैना को कैच का अभ्यास कराया।

शार्दुल ठाकुर ने धवन का दौड़कर कैच लिया और गेंदबाजी की भरपायी क्षेत्ररक्षण से पूरी करने की कोशिश की। इस बीच रवींद्र जडेजा (चार ओवर में 23 रन देकर एक) ने कीमो पॉल की गिल्लयां बिखेरी। दिल्ली की तरफ से अंतिम पांच ओवरों में केवल दो चौके लगे।

Open in app