तमिलनाडु में कॉलेज व नौवीं और 11 वीं के छात्रों के लिए आठ फरवरी से शुरू होंगी कक्षाएं

By भाषा | Published: January 31, 2021 08:56 PM2021-01-31T20:56:44+5:302021-01-31T20:56:44+5:30

Classes for college and ninth and 11th students in Tamil Nadu will begin on February 8 | तमिलनाडु में कॉलेज व नौवीं और 11 वीं के छात्रों के लिए आठ फरवरी से शुरू होंगी कक्षाएं

तमिलनाडु में कॉलेज व नौवीं और 11 वीं के छात्रों के लिए आठ फरवरी से शुरू होंगी कक्षाएं

googleNewsNext

चेन्नई, 31 जनवरी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने रविवार को यहां घोषणा की कि कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों के सभी छात्रों के लिए तथा कक्षा नौवीं और 11वीं के विद्यार्थियों के लिए आठ फरवरी से कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि क्रिकेट समेत खेलों के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को आने की इजाजत है।

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैच होने हैं, जिनकी शुरुआत पांच फरवरी से होनी है। अधिकारी पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि पहले टेस्ट मैच में दर्शकों को आने की इजाजत नहीं होगी।

पलानीस्वामी ने कहा कि एक फरवरी से सभी तरह के फिल्म थिएटरों को 100 फीसदी क्षमता के साथ परिचालन की अनुमति होगी। मुख्यमंत्री ने इन नयी रियायतों की घोषणा एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिये की।

इसमें कहा गया है कि तरणताल, प्रदर्शनी हॉल को खोलने की अनुमति है तथा जिलों में शिकायत निवारण कार्यक्रम और रामेश्वरम में होने वाले ' तीर्थमदुतल' को बिना किसी रोक के आयोजित करने की इजाजत है। साथ में पट्रोल पंपों को भी बिना किसी पाबंदी के कामकाज की अनुमति दे दी गई है। पहले पेट्रोल पंपों को रात 10 बजे तक ही खुले रहने की इजाजत थी।

सरकार ने कहा कि कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 19 जनवरी से कक्षाएं शुरू हो गई हैं और उनके लिए छात्रवास की सुविधा भी इस महीने शुरू कर दी गई है जबकि कक्षा नौवीं और 11वीं के विद्यार्थियों के लिए आठ फरवरी से कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

कॉलेज, विश्वविद्यालय और स्कूली विद्यार्थियों के लिए छात्रवास की सुविधा भी शुरू होगी।

उन्होंने कहा कि धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, मनोरंजन व शैक्षिक कार्यक्रमों को शर्तों के साथ आयोजित करने की इजाजत दी गई है। एक फरवरी से इन कार्यक्रमों में स्थलों की कुल क्षमता के 50 फीसदी लोग या बंद सभागारों में अधिकतम 600 लोग हिस्सा ले सकते हैं।

खुले मैदानों में होने वाले कार्यक्रमों के लिए अधिकतम 50 फीसदी की क्षमता वाला नियम लागू रहेगा।

पलानीस्वामी ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश और मानक संचालन प्रक्रिया पर अमल किया जाएगा। उन्होंने लोगों से एक-दूसरे दूरी बनाने, मास्क लगाने और साबुन से हाथ धोने की अपील की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app