आईपीएल में भाग लेने वाले क्रिकेटरों को हर मामले की योग्यता के अनुसार एनओसी देगा सीए

By भाषा | Published: February 3, 2021 11:10 AM2021-02-03T11:10:35+5:302021-02-03T11:10:35+5:30

CA will give NOC to the cricketers participating in IPL according to the merit of each case | आईपीएल में भाग लेने वाले क्रिकेटरों को हर मामले की योग्यता के अनुसार एनओसी देगा सीए

आईपीएल में भाग लेने वाले क्रिकेटरों को हर मामले की योग्यता के अनुसार एनओसी देगा सीए

googleNewsNext

मेलबर्न, तीन फरवरी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित करने के एक दिन बाद बुधवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को हर मामले की योग्यता के अनुसार अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) देगा।

खिलाड़ियों को एजेंटों को लगता है कि भारत में संभवत: अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू होने वाले इस धनाढ्य टी20 लीग के लिये एनओसी मिलने में परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह टूर्नामेंट तब होता है जबकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया किसी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं करता।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड’ से कहा, ‘‘आईपीएल ने पिछले साल अपना जैव सुरक्षित वातावरण साबित किया था। हमारे पास जब आवेदन आएंगे तो हम हर मामले पर उनकी योग्यता के आधार पर विचार करेंगे। ’’

आस्ट्रेलिया ने भले ही दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द कर दिया है लेकिन सीए के पुष्टि की कि वह इस महीने पांच टी20 मैचों के लिये न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं करेगा। इस टीम में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

अगले आईपीएल की तिथियां अभी तक तय नहीं हुई हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू करना चाहता है। यह टूर्नामेंट कड़े जैव सुरक्षित वातावरण में खेला जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app