सीए ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट आधिकारिक रूप से स्थगित किया

By भाषा | Published: November 5, 2021 12:28 PM2021-11-05T12:28:27+5:302021-11-05T12:28:27+5:30

CA officially postpones only Test against Afghanistan | सीए ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट आधिकारिक रूप से स्थगित किया

सीए ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट आधिकारिक रूप से स्थगित किया

googleNewsNext

मेलबर्न, पांच नवंबर क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को पुष्टि की कि अफगानिस्तान पुरूष टीम के खिलाफ इस महीने के अंत में होबार्ट में होने वाला टेस्ट मैच अब स्थगित कर दिया गया है।

आस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच में यह पहला टेस्ट होता जिसे 27 नवंबर से होबार्ट के ब्लंडस्टोन एरीना में खेला जाना था। लेकिन सीए को महिला क्रिकेट के तालिबान सरकार के विरोध के कारण इसे स्थगित करने के लिये बाध्य होना पड़ रहा है।

सीए ने कहा कि संबंधित शेयरधारकों के साथ सलाह मशविरे के बाद उसने और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने मैच को स्थगित करने और इसे बाद में खेलने पर सहमति जता दी है।

सीए ने एक बयान में कहा, ‘‘सीए अफगानिस्तान और पूरी दुनिया में महिला और पुरूषों के खेल को बढ़ावा देने के प्रति प्रतिबद्ध है। लेकिन मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए सीए को लगा कि इस टेस्ट मैच को बाद के लिये स्थगित करना जरूरी है। ’’

यह महज औपचारिकता थी क्योंकि सीए ने पिछले महीने कहा था कि वह ऐसा करेगा क्योंकि तालिबान ने सत्ता में काबिज होने के बाद अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट का विरोध किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app