गेंदबाजों को श्रृंखला से पहले तैयारी पर काम करना होगा: मिताली

By भाषा | Published: March 14, 2021 05:26 PM2021-03-14T17:26:08+5:302021-03-14T17:26:08+5:30

Bowlers will have to work on preparations before the series: Mithali | गेंदबाजों को श्रृंखला से पहले तैयारी पर काम करना होगा: मिताली

गेंदबाजों को श्रृंखला से पहले तैयारी पर काम करना होगा: मिताली

googleNewsNext

लखनऊ, 14 मार्च भारतीय महिला एकदिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को चौथे मैच को सात विकेट से गंवाने के बाद कहा कि उनकी गेंदबाजों को पांच मैचों की इस श्रृंखला से पहले अभ्यास का सही समय नहीं मिला।

भारत के 267 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने आठ गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 269 रन बनाकर आसान जीत दर्ज करने के साथ 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

मिताली ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘अगर हमने 266 रन से अधिक भी बनाया होता तो दक्षिण अफ्रीका ने जैसे बल्लेबाजी की उसके लिये यह काफी नहीं होता। हमारी गेंदबाजी विभाग को श्रृंखला से पहले तैयारियों पर काम करना होगा। हम इस मामले में पिछड़ गये।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम क्षेत्ररक्षण के मामले में बुरे नहीं है लेकिन कुछ चीजों में सुधार किया जा सकता है। ’’

अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी चोट के कारण यह मैच नहीं खेल पायी और उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को संघर्ष करना पड़ा।

मिताली ने कहा, ‘‘ हमें झूलन के अनुभव की कमी खली लेकिन ये दूसरे गेंदबाजों के लिए जिम्मेदारी उठाने का एक मौका था। हमारी स्पिनर अनुभवी है। मुझे उनसे बेहतर वापसी की उम्मीद है।’’

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोलवार्ट (53) ने लिजेल ली (69) के साथ पहले विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। उन्होंने कहा कि यह जीत सभी खिलाड़ियों के योगदान का नतीजा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने हाल ही में टीम का नेतृत्व करना शुरू किया है और मैं सलाह तथा मदद के लिए अनुभवी खिलाड़ियों के पास जाती हूं। हमारी योजना शुरु से ही आक्रामक क्रिकेट खेलने की थी। हमारी गेंदबाजी शीर्ष स्तरीय है। हमारे लिए शीर्ष चार में से किसी एक बल्लेबाज को लंबी पारी खेलने जरूरत थी। हम पहले ऐसा करने में नाकाम रहते थे।’’

मैन ऑफ द मैच मिगनोन डु प्रीज (55 गेंद में 61 रन) ने कहा कि वह इस खिताब को लारा गुडॉल (नाबाद 59) के साथ साझा करना चाहेंगी। डु प्रीज और गुडॉल ने तीसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी की।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इस पुरस्कार को लारा के साथ साझा करूंगी। वह भी इसकी हकदार है। इन मुश्किल परिस्थितियों में भारत में श्रृंखला जीतना बेहद खास है। हम इसे संजो कर रखना चाहते है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app