बेंगलुरू एफसी के ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉलर पारतालू ने विमान सेवा बंद करने की आलोचना की

By भाषा | Published: April 30, 2021 06:43 PM2021-04-30T18:43:54+5:302021-04-30T18:43:54+5:30

Bengaluru FC's Australian footballer Patalu criticized the shutdown | बेंगलुरू एफसी के ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉलर पारतालू ने विमान सेवा बंद करने की आलोचना की

बेंगलुरू एफसी के ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉलर पारतालू ने विमान सेवा बंद करने की आलोचना की

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) टीम बेंगलुरू एफसी के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एरिक पारतालू ने कोरोना वायरस के कढ़ते मामलों के कारण भारत से सभी उड़ानो पर प्रतिबंध लगाने की अपने सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि अधिकारी इस फैसले को लागू नहीं करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने महामारी से प्रभावित भारत से आने वाली विमानों पर इस सप्ताह से 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया, जिससे उसके कई नागरिक देश के बाहर फंसे हुए है। इसमें पारतालू के अलावा पूर्व क्रिकेटर पॉल रीफेल जैसे खिलाड़ी शामिल है।

पारतालू ने ट्वीट किया, ‘‘ भारत में चार साल से रह रहे और काम कर रहे एक ऑस्ट्रेलियाई के रूप में मैंने कभी भी खुद को ऑस्ट्रेलिया से इतना दूर महसूस नहीं किया। मुझे नहीं पता है कि आप अपने नागरिकों को घर वापस आने से कैसे रोक सकते है, खासकर तब जब होटलों में पृथकवास की सुविधा मौजूद है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं भारत में पिछले सात महीने से बायो-बबल में हूं और मेरे लिये तथा ऑस्ट्रेलिया वापस जाने की चाहत रखने वाले हजारों लोगों के लिए यह बड़ा नुकसान है। उम्मीद है कि सरकार जो करना चाह रही उसमें सफल नहीं होगी। ’’

चैतीस साल के पारतालू एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) कप में भाग लेने वाली बेंगलुरु फुटबॉल क्लब का हिस्सा है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ मैं यहां पर संक्रमण के स्तर और एक नये प्रकार की संभावनाओं से जुड़ी चिंताओं को समझता हूं। लेकिन क्या इसी मकसद के लिए 14 दिनों का होटल पृथकवास नहीं बना है।

इससे पहले गुरूवार को रीफेल के स्वदेश लौटने के प्रयास असफल रहे क्योंकि उनके देश ने भारत के साथ हवाई यात्रा निलंबित कर रखी है।

रीफेल इंडियन प्रीमियर लीग में मैच अधिकारी की भूमिका निभा रहे है।

पारतालू बेंगलुरु एफसी में मिडफिल्डर की भूमिका निभाते है। भारत आने से पहले वह ऑस्ट्रेलिया के अलावा दक्षिण कोरिया, कतर, स्कॉटलैंड, चीन और थाईलैंड में पेशेवर फुटबॉल खेल चुके है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app