बीसीसीआई को यो-यो टेस्ट से सबक, अब चयन से पहले खिलाड़ियों का होगा फिटनेस टेस्ट

टेस्ट मैच शुरू होने से कुछ दिन पहले ही मोहम्मद शमी यो-यो टेस्ट में फेल हुए और उन्हें बाहर बैठाना पड़ा।

By विनीत कुमार | Published: June 19, 2018 03:09 PM2018-06-19T15:09:18+5:302018-06-19T15:09:18+5:30

bcci decided to condust fitness and yo yo test before national team selection | बीसीसीआई को यो-यो टेस्ट से सबक, अब चयन से पहले खिलाड़ियों का होगा फिटनेस टेस्ट

BCCI

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 जून: हाल में मोहम्मद शमी, अंबाती रायुडू और संजू सैमसन के यो-यो टेस्ट में फेल होने से सबक लेते हुए बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि अब चयन से पहले खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट किया जाएगा। शमी को पिछले महीने आईपीएल के बीच में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट के लिए चुना गया था। 

हालांकि, टेस्ट मैच शुरू होने से कुछ दिन पहले ही शमी यो-यो टेस्ट में फेल हुए और उन्हें बाहर बैठाना पड़ा। ऐसे ही संजू सैमसन को भी इंग्लैंड दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में चुना गया था।  आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करने वाले रायुडू ने भी लंबे समय बाद वनडे टीम में जगह हासिल की थी लेकिन वह बाद में फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके। उनकी जगह अब सुरेश रैना को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

खिलाड़ियों के चयन और फिर फिटनेस टेस्ट में फेल होने से हो बीसीसीआई के नीति को लेकर कई जानकार आलोचना कर रहे थे।     इसके बाद इस मुद्दे पर प्रशासकीय समिति (सीओए) की बैठक में चर्चा हुआ। इस बैठक में सीओए के चेयरमैन विनोद राय, डायना एडुल्जी, बीसीसीआई के सीईओ    राहुल जौहरी और बीसीसीआई के क्रिकेट ऑपरेशंस के जनरल मैनेजर सबा करीब भी मौजूद थे।

बीसीसीआई से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, 'हम आगे जा रहे हैं। खिलाड़ियों के फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद ही उन्हें चुना जाएगा। आईपीएल के कारण इस बार इंग्लैंड दौरे के लिए चुनाव पहले हुआ और फिर फिटनेस टेस्ट किया गया। इससे खिलाड़ी बेहद अजीबोगरीब स्थिति में आ गए और ऐसा फिर नहीं होगा।'

Open in app