बेयरस्टो, मालन, वोक्स आईपीएल से हटे

By भाषा | Published: September 11, 2021 06:17 PM2021-09-11T18:17:33+5:302021-09-11T18:17:33+5:30

Bairstow, Malan, Woakes pull out of IPL | बेयरस्टो, मालन, वोक्स आईपीएल से हटे

बेयरस्टो, मालन, वोक्स आईपीएल से हटे

googleNewsNext

... भरत शर्मा...

नयी दिल्ली, 11 सितंबर सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, दिल्ली कैपिटल्स के हरफनमौला क्रिस वोक्स और पंजाब किंग्स के बल्लेबाज डेविड मलान ने व्यक्तिगत कारणों से आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने का फैसला किया है।

इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों को अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ने के लिए चार्टर्ड विमान से ‘बबल टू बबल ट्रांसफर’ (मैनचेस्टर के जैव सुरक्षित माहौल से यूएई के जैव सुरक्षित माहौल में शामिल होना) होना था। भारतीय दल में कोविड-19 के प्रकोप के कारण दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच के स्थगित होने के बाद फ्रेंचाइजी टीमों को खिलाड़ियों की यात्रा प्रबंध खुद करना पड़ रहा है।

भारतीय टीम के सहायक फिजियो योगेश परमार के वायरस से संक्रमित होने के बाद पांचवें टेस्ट को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

इससे पहले ओवल में चौथे टेस्ट के दौरान जांच में कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित भारत के सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्य पहले से ही पृथकवास में है।

दुबई पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों को अब छह दिन तक पृथकवास में रहना होगा और बेयरस्टो, वोक्स तथा मलान के लीग से बाहर होने का यह एक कारण हो सकता है।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दोनों खिलाड़ी 19 सितंबर से फिर से खेले जाने वाले आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।

ब्रिटिश अखबार  गार्डियन ने वोक्स के आईपीएल से हटने की खबर दी।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘‘ वे संयुक्त अरब अमीरात की उड़ान में सवार नहीं होंगे। उनके हटने का एक कारण छह-दिवसीय पृथकवास है , जो उन्हें पहले करने की जरूरत नहीं थी।’’

बेयरस्टो सनराइजर्स टीम के नियमित सदस्य है तो वही दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज मलान ने इस साल की शुरुआत में किंग्स के साथ आईपीएल में पदार्पण किया था। पंजाब किंग्स ने उनकी जगह टीम में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्कराम को शामिल किया है।

पंजाब किंग्स ने ट्वीट किया, ‘‘ मलान टी20 विश्व कप और एशेज से पहले परिवार के साथ समय बिताना चाहते है।’’

बेयरस्टो ने इस सत्र की शुरुआत में सात मैचों में 141 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाए थे।

वोक्स, बेयरस्टो और मालन दोनों मैनचेस्टर में इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा थे।

बायो-बबल में रहने की चुनौती से खिलाड़ी प्रभावित हो रहे है। आईपीएल के बाद यूएई में टी20 विश्व कप का आयोजन भी होना है। ऐसे में आईपीएल से हटने वाले खिलाड़ियों को परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा।

ये तीनों खिलाड़ी इंग्लैंड की एशेज योजना का अहम हिस्सा है। इस श्रृंखला के लिए इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोविड-19 नियमों को लेकर संशय बना हुआ है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app