दक्षिण अफ्रीका दौरे से आस्ट्रेलिया का पीछे हटना चिंता का सबब : वॉन

By भाषा | Published: February 3, 2021 04:47 PM2021-02-03T16:47:12+5:302021-02-03T16:47:12+5:30

Australia's withdrawal from South Africa tour is a matter of concern: Vaughan | दक्षिण अफ्रीका दौरे से आस्ट्रेलिया का पीछे हटना चिंता का सबब : वॉन

दक्षिण अफ्रीका दौरे से आस्ट्रेलिया का पीछे हटना चिंता का सबब : वॉन

googleNewsNext

लंदन, तीन फरवरी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और केविन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा स्थगित करने के आस्ट्रेलिया के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या भारत जैसे क्रिकेट में ताकतवर देश के खिलाफ वे ऐसा कर सकते थे ।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी के बीच स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित कर दिया ।

वॉन ने ट्वीट किया ,‘‘ आस्ट्रेलिया का यूं दौरे से पीछे हटना खेल के लिये चिंता का सबब है । भारत का दौरा होता तो क्या वे ऐसा कर सकते थे ।’’

उन्होंने कहा कि भारत , आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे बड़े बोर्ड को तो उन क्रिकेट बोर्ड की मदद करनी चाहिये जिन पर महामारी की गाज गिरी है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ यह जरूरी है कि तीनों बड़े देश महामारी के आर्थिक दुष्परिणाम झेल रहे बोर्ड की मदद करें ।’’

वहीं पूर्व स्टार बल्लेबाज पीटरसन ने कहा ,‘‘ आस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा कभी रद्द नहीं करती । इस तरह दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द करना क्रिकेट में काला दौर है । इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया था लेकिन श्रीलंका में खिलाड़ियों के पॉजिटिव निकलने के बाद भी दौरा हुआ ।’’

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने आस्ट्रेलिया के इस फैसले को निराशाजनक बताते हुए कहा था कि इससे उसे काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा ।

सीएसए के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ हम क्रिकेट आस्ट्रेलिया के फैसले से काफी निराश हैं । हम इस दौरे की पूरी तैयारी कर रहे थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app