आस्ट्रेलिया अब भी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत अच्छी टीम : फिंच

By भाषा | Published: October 31, 2021 03:39 PM2021-10-31T15:39:01+5:302021-10-31T15:39:01+5:30

Australia still a very good team in T20 Internationals: Finch | आस्ट्रेलिया अब भी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत अच्छी टीम : फिंच

आस्ट्रेलिया अब भी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत अच्छी टीम : फिंच

googleNewsNext

दुबई, 31 अक्टूबर कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि आस्ट्रेलिया अब भी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत अच्छी टीम है और वे इंग्लैंड से मिली हार का असर टी20 विश्व कप के आगामी मैचों में नहीं पड़ने देंगे।

इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को 125 रन पर समेट दिया था और फिर यह लक्ष्य 11.4 ओवर में हासिल कर आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

अब आस्ट्रेलिया का सामना चार नवंबर को बांग्लादेश और छह नवंबर को वेस्टइंडीज से होगा। फिंच ने कहा कि वे सुपर 12 के अंतिम दो मैचों में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरत सकते।

फिंच ने शनिवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हमारे पास तरोताजा होकर फिर से ऊर्जावान होने के लिये कुछ दिन हैं। श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद आज यह काफी तेज बदलाव रहा। ग्रुप में काफी अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। मैं इस बारे में चिंतित नहीं हूं कि हम इस मैच में मिली हार का असर एक अलग मैच में और पूरी तरह से अलग टीम पर पड़ने देंगे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘इन मैचों में हमें निश्चित रूप से जीत दर्ज करनी होगी। मुझे लगता है कि नेट रन रेट पर आज के मैच का काफी खराब असर पड़ा। इसलिये हमें फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा। ’’

फिंच ने कहा, ‘‘बांग्लदेश की टीम भी काफी अच्छी है और वेस्टइंडीज की टीम में भी काफी अनुभव है इसलिये अब हमारे लिये दोनों मैचों में जीत हासिल करना जरूरी है। लेकिन हम इसके लिये तैयार हैं। ’’

आस्ट्रेलिया ने शुरूआती दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका को मात दी थी लेकिन तीसरे मैच में उसे इंग्लैंड से हार मिली।

टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड से लगातार पांच श्रृंखलायें गंवायी थीं।

फिंच ने कहा, ‘‘हम दुनिया की नंबर एक टीम थे, इसमें ज्यादा लंबा समय नहीं हुआ है इसलिये मुझे अब भी लगता है कि हम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत अच्छी टीम हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app