Australia beat New Zealand by 50 runs with Finch's unbeaten half-century | फिंच की नाबाद अर्धशतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 50 रन से हराया
फिंच की नाबाद अर्धशतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 50 रन से हराया

वेलिंगटन, पांच मार्च कप्तान आरोन फिंच की नाबाद 79 रन की पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को 50 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट 156 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को 18.5 ओवर में महज 106 रन पर समेट दिया।

श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला सात मार्च को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम शुरूआती दो मैचों को जीत कर श्रृंखला में 2-0 से आगे थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो मैच जीत कर शानदार वापसी की।

मैन ऑफ द मैच फिंच ने पारी का आगाज करते हुए नाबाद रहे और 55 गेंदों का सामना करके पांच चौके और चार छक्के लगाये। उन्होंने 47 गेंद में टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 14वां अर्धश्तक पूरा करने के बाद अपने सभी छक्के काइल जैमीसन के पारी के आखिरी ओवर में लगाये।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इस दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने देश के सर्वोच्च स्कोरर भी बन गये। उन्होंने पारी का 35 रन पूरा करते हुए डेविड वार्नर (2,265) को पीछे छोड़ दिया।

दूसरी छोर से हालांकि मैथ्यू वेड (14), जोस फिलिप (13), ग्लेन मैक्सवेल (18) और मार्कस स्टोइनिस (19) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने तीन जबकि ट्रेंट बोल्ट ने दो और मिशेल सेंटेनर ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और पारी के दौरान किसी भी समय जीत की स्थिति में नहीं दिखी। नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आये जैमीसन से 18 गेंद में 30 रन बनाकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचने में योगदान दिया।

ऑस्टेलिया के लिए तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने तीन जबकि एशटन एगर, एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल की स्पिनरों की तिकड़ी ने 2-2 विकेट लिये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Australia beat New Zealand by 50 runs with Finch's unbeaten half-century

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे