AUS vs ENG, 2nd ODI: Smith misses again as Aussies bowl in second ODI | AUS vs ENG, 2nd ODI: फिट होने के बावजूद स्टीव स्मिथ को क्यों नहीं दिया गया प्लेइंग इलेवन मौका?
AUS vs ENG, 2nd ODI: फिट होने के बावजूद स्टीव स्मिथ को क्यों नहीं दिया गया प्लेइंग इलेवन मौका?

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की सिर में चोट लगने पर की जाने वाली जांच (कनकशन टेस्ट) की दूसरी रिपोर्ट भी सही आयी है लेकिन उन्हें रविवार को एहतियात के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच की अंतिम एकादश शामिल नहीं किया गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर जारी बोर्ड के प्रवक्ता के बयान में कहा गया, ‘‘स्टीव दोनों जांच में फिट मिले, लेकिन हमने अतिरिक्त सावधानी और खिलाड़ियों की देखभाल के अपने कर्तव्य के कारण उन्हें आराम देने का फैसला किया है।’’

स्मिथ को तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मैच से पहले अभ्यास के दौरान सिर पर चोट लगी थी जिससे वह पहला वनडे भी नहीं खेल सके थे। यह मैच आस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता था। उन्हें मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगी थी।

इससे एक दिन पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ दोनों कनकशन टेस्ट में पास हो गये हैं जो शुक्रवार और शनिवार को कराये गये। उन्हें एहतियात के तौर पर पहले मैच से भी बाहर रखा गया था ।

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को शुक्रवार को ग्रोइन में दर्द था। वह पहले एकदिवसीय में मैदान पर फिसलने के बाद अपने 10 ओवर पूरे करने में सफल रहे थे । फिटनेस टेस्ट में पास होने के बाद वह इस मैच में खेल रहे हैं। स्मिथ इससे पहले भी इंग्लैंड दौरे पर पिछले साल एशेज श्रृंखला के दौरान कनकशन के शिकार हुए थे। उस समय इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद उनके सिर पर लगी थी।

Web Title: AUS vs ENG, 2nd ODI: Smith misses again as Aussies bowl in second ODI
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे