पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले अश्विन सौ साल में पहले स्पिनर बने

By भाषा | Published: February 8, 2021 10:34 PM2021-02-08T22:34:23+5:302021-02-08T22:34:23+5:30

Ashwin, who took a wicket with the first ball of the innings, became the first spinner in hundred years | पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले अश्विन सौ साल में पहले स्पिनर बने

पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले अश्विन सौ साल में पहले स्पिनर बने

googleNewsNext

चेन्नई, आठ फरवरी भारत के अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सौ साल में पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए ।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के चौथे दिन अश्विन ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को दूसरी पारी की पहली गेंद पर आउट किया जिनका कैच स्लिप में अजिंक्य रहाणे ने लपका । वह खेल के 134 साल के इतिहास में यह कारनामा करने वाले तीसरे स्पिनर हैं ।

आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर बर्ट वोगलेर ने 1907 में इंग्लैंड के टॉम हैवर्ड को टेस्ट मैच में पारी की पहली गेंद पर आउट किया था ।

यह उपलब्धि अर्जित करने वाले पहले स्पिनर यॉर्कशर के बॉबी पील हैं जिन्होंने 1888 में एशेज में यह कमाल किया था।

अश्विन ने बीसीसीआई टीवी पर ईशांत शर्मा से कहा ,‘‘ जब मैने दूसरी पारी की पहली गेंद पर विकेट लिया तो मैं बहुत खुश था । लेकिन मुझे पता नहीं था कि यह एक रिकार्ड है । टीम प्रबंधन ने मुझे बताया कि ऐसा सौ साल में पहली बार हुआ है । मैं विराट को धन्यवाद देता हूं क्योंकि मुझे पता था कि तुम (ईशांत) गेंदबाजी की शुरूआत करोगे लेकिन विराट ने मुझे पहला ओवर दिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app