अजय रात्रा दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच बने

By भाषा | Published: March 28, 2021 04:16 PM2021-03-28T16:16:55+5:302021-03-28T16:16:55+5:30

Ajay Ratra becomes assistant coach of Delhi Capitals | अजय रात्रा दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच बने

अजय रात्रा दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच बने

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 28 मार्च इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटलस ने रविवार को घोषणा की कि उसने लुभावनी लीग के 14वें सत्र से पहले पूर्व भारतीय विकेटकीपर अजय रात्रा को टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है।

दिल्ली कैपिटल्स पिछले चरण के फाइनल में मुंबई इंडियंस से हारकर उप विजेता रही थी। आईपीएल का आगामी चरण नौ अप्रैल से शुरू होगा।

रात्रा ने अपनी नियुक्ति पर कहा, ‘‘यह काम करने के लिये शानदार टीम है जिसमें काफी प्रतिभा है। मैं टीम से जुड़ने और इसकी सफलता के लिये योगदान करना चाहता हूं। मुझे यह शानदार मौका देने के लिये मैं दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन का शुक्रगुजार हूं। ’’

वह आस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग के अंतर्गत काम करेंगे। दिल्ली के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद बिष्ट ने उनका दिल्ली कैपिटल्स में स्वागत किया।

उन्होंने कहा, ‘‘बतौर खिलाड़ी और कोच उनका अनुभव काफी अहम होगा क्योंकि हम फ्रेंचाइजी को मजबूत बनाना चाहते हैं। हम उन्हें शामिल कर काफी खुश हैं और आगामी सत्र के लिये उन्हें शुभकामनायें देते हैं। ’’

रात्रा (39 वर्ष) ने हाल में सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट और विजय हजारे ट्राफी में असम टीम को कोचिंग दी थी। वह बीते समय में पंजाब की टीम को भी कोचिंग दे चुके हैं। शिविर के दौरान वह भारतीय महिला टीम के क्षेत्ररक्षण और विकेटकीपिंग कोच के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

आईपीएल फ्रेंचाइजी में हालांकि वह पहली बार किसी टीम से जुड़े हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app