आदिल ने वॉन के खिलाफ नस्लवाद के रफीक के आरोपों का समर्थन किया

By भाषा | Published: November 15, 2021 04:40 PM2021-11-15T16:40:14+5:302021-11-15T16:40:14+5:30

Adil backs Rafiq's allegations of racism against Vaughan | आदिल ने वॉन के खिलाफ नस्लवाद के रफीक के आरोपों का समर्थन किया

आदिल ने वॉन के खिलाफ नस्लवाद के रफीक के आरोपों का समर्थन किया

googleNewsNext

लंदन, 15 नवंबर इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद ने माइकल वॉन के खिलाफ नस्लवाद के यॉर्कशर टीम के पूर्व साथी अजीम रफीक के आरोपों का समर्थन करते हुए कहा है कि वह इसकी पुष्टि कर सकते हैं कि पूर्व कप्तान की टिप्पणियां एशियाई खिलाड़ियों के लिये थी ।

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंची इंग्लैंड टीम के सदस्य रशीद ने कहा कि वह रफीक के दावों की जांच के लिये किसी भी आधिकारिक जांच में सहयोग के लिये तैयार हैं ।

रफीक ने यॉर्कशर के खिलाफ संस्थागत नस्लवाद के आरोप लगाये हैं । वॉन इसके पूर्व कप्तान थे और रशीद अभी भी इसके लिये खेलते हैं । उन्होंने दावा किया था कि वॉन ने 2009 में एक मैच से पहले टीम के एशियाई खिलाड़ियों के समूह से कहा था कि उनकी संख्या बहुत ज्यादा है और इसके लिये कुछ करना होगा ।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने रशीद के हवाले से कहा ,‘‘ मैं अपने क्रिकेट पर फोकस करना चाहता था और ऐसा कुछ नहीं करना चाहता था कि टीम को नुकसान हो लेकिन मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि माइकल वॉन ने वह टिप्पणी एशियाई खिलाड़ियों के समूह के लिये की थी ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ नस्लवाद जीवन के हर क्षेत्र में कैंसर की तरह है । इसका सफाया जरूरी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app