रात नौ बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: December 29, 2021 09:38 PM2021-12-29T21:38:51+5:302021-12-29T21:38:51+5:30

9 pm headlines | रात नौ बजे के मुख्य समाचार

रात नौ बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 29 दिसंबर बुधवार रात नौ बजे तक भाषा की विभिन्न फाइल से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि6 वायरस लीड मामले

देश में अभी तक ‘ओमीक्रोन’ के 781 मामले आए सामने, दिल्ली में सर्वाधिक 238 मामले

नयी दिल्ली : भारत में अभी तक कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के 781 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 241 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए हैं। ये मामले 21 राज्यों तथा केन्द्रशासित प्रदेशों में सामने आए हैं।

दि52 दिल्ली वायरस मामले

दिल्ली में कोरोना के 923 नए मामले सामने आए, 30 मई के बाद सबसे अधिक संख्या

नयी दिल्ली, दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 923 नए मामले दर्ज किए जो 30 मई के बाद सर्वाधिक और एक दिन पहले दर्ज किए गए मामलों से लगभग दोगुने है।

प्रादे83 उप्र सपा गिरफ्तार

प्रधानमंत्री की रैली में बवाल करने की साजिश पांच सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार, पार्टी ने निकाला

कानपुर (उप्र), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानपुर दौरे के दौरान बवाल कराने की करने की साजिश रचने के आरोप में बुधवार को समाजवादी पार्टी के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

प्रादे55 स्वास्थ्य प्रदर्शन नीट

नीट पीजी काउंसलिंग: डॉक्टरों का विरोध 13वें दिन भी जारी, प्रदर्शन में चिकित्सकों की संख्या बढ़ी

नयी दिल्ली, दिल्ली के कई बड़े अस्पतालों में बुधवार को रोगियों की देखभाल प्रभावित हुई क्योंकि नीट पीजी काउंसलिंग में देरी का विरोध कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपना प्रदर्शन और तेज कर दिया है, जबकि राष्ट्रीय राजधानी में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (आरडीए) के और अधिक सदस्य प्रदर्शन में शामिल हुए।

प्रादे76 प्रियंका आरक्षण

आरक्षण को खत्म करने का एक तरीका है निजीकरण : प्रियंका

फिरोजाबाद (उत्तर प्रदेश), कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने देश की विभिन्न संस्थाओं और इकाइयों को निजी हाथों में देने को आरक्षण खत्म करने का हथकंडा करार देते हुए बुधवार को कहा कि इससे देश का भला नहीं हो सकता।

दि44 कार्मिक लीड उप्र मुख्य सचिव

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दुर्गाशंकर मिश्रा होंगे उत्तर प्रदेश के नये मुख्य सचिव

नयी दिल्ली, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्रालय में सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा को बुधवार को उनके मूल कैडर वापस भेज दिया गया। योगी आदित्यनाथ सरकार ने उन्हें मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त करने के लिए प्रस्ताव भेजा था। मिश्रा की सेवानिवृत्ति से महज दो दिन पहले एक आदेश में यह जानकारी दी गयी।

दि24 मोदी पीएम किसान

एक जनवरी को प्रधानमंत्री जारी करेंगे पीएम-किसान की 10वीं किस्त

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल के पहले दिन एक जनवरी को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों को 20,000 करोड़ रुपये के वित्तीय लाभ की 10वीं किस्त जारी करेंगे।

प्रादे102 पंजाब विस्फोट मोबाइल

लुधियाना बम विस्फोट : जेल से सात मोबाइल बरामद

लुधियाना, लुधियाना अदालत परिसर में विस्फोट मामले की जांच कर रही एजेंसियों ने शहर के केंद्रीय कारागार से सात मोबाइल फोन बरामद किया है जिनमें से कुछ का इस्तेमाल आरोपी ने किया था। यह जानकारी बुधवार को पुलिस ने दी।

प्रादे99 उप्र योगी लीड मालेगांव

हिंदू नेताओं को मालेगांव मामले में फंसाने की साजिश के लिए माफी मांगे कांग्रेस : योगी

अमरोहा/फर्रुखाबाद (उत्तर प्रदेश), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस से वर्ष 2008 में हुए मालेगांव बम विस्फोट कांड में खुद को तथा कुछ अन्य हिंदू नेताओं को फंसाने की साजिश करने के लिए देश की जनता से माफी मांगने को कहा है।

प्रादे63 उत्तराखंड धर्म संसद नोटिस

धर्म संसद में नफरत वाले भाषण देने के आरोपियों को पुलिस ने भेजा पेशी का नोटिस

देहरादून, उत्तराखंड पुलिस ने जितेंद्र नारायण त्यागी और साध्वी अन्नपूर्णा को पेश होने का नोटिस भेजा है जिन पर हाल में हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में मुस्लिमों के विरुद्ध नफरत फैलाने वाला भाषण देने का आरोप है।

दि18 भाजपा पंजाब

पजाबः शिअद व कांग्रेस के पूर्व विधायकों समेत कई नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

नयी दिल्ली, आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के पूर्व नेता जगदीप सिंह नकई रविप्रीत सिंह सिद्धू, हरभाग सिंह देसु और कांग्रेस के पूर्व विधायक शमशेर सिंह राय ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया।

प्रादे38 कश्मीर सर्द

कश्मीर घाटी कड़ाके की ठंड की चपेट में, गुलमर्ग में पारा शून्य से 10.4 डिग्री सेल्सियस नीचे

श्रीनगर, कश्मीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और पर्यटकों के बीच खूबसूरती के लिए विख्यात गुलमर्ग में इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वि17 हांगकांग वेबसाइट लीड छापेमारी

हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक समाचार वेबसाइट के कार्यालय पर छापेमारी, छह गिरफ्तार

हांगकांग, हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक एक वेबसाइट को बुधवार को पुलिस ने बंद कर दिया और उसके छह वर्तमान तथा पूर्व संपादकों को गिरफ्तार कर लिया। अर्धस्वायत्त चीनी शहर में असहमति के विरुद्ध कार्रवाई का यह ताजा उदाहरण है।

अर्थ68 आरबीआई- अर्थव्यवस्था

वृद्धि की राह में बाधा बन सकता है ओमीक्रोन, बैंक चुनौतियों से निपटने में सक्षम : रिजर्व बैंक

मुंबई, भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही से अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे गति पकड़ रही है और मजबूत बनी हुई है, लेकिन बढ़ते मुद्रास्फीति दबाव के साथ कोरोना वायरस का नया स्वरूप ओमीक्रोन एक बड़ी चुनौती बनकर उभरा है।

खेल28 खेल वायरस दूसरी लीड आई लीग

आठ खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव , आई लीग कम से कम एक हफ्ते के लिए निलंबित

कोलकाता, बायो बबल (जैविक रूप से सुरक्षित माहौल) में रहने और खेलने के बावजूद आठ खिलाड़ियों और तीन अधिकारियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट को कम से कम एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया गया।

खेल22 खेल भारत लीड चाय

भारत ने दिया दक्षिण अफ्रीका को 305 रन का लक्ष्य और पहला झटका

सेंचुरियन, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 305 रन का मुश्किल लक्ष्य देने के बाद शुरू में ही उसे एक झटका देकर पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन बुधवार को यहां चाय के विश्राम तक अपना पलड़ा भारी रखा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app