रात नौ बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: September 30, 2021 09:16 PM2021-09-30T21:16:50+5:302021-09-30T21:16:50+5:30

9 pm headlines | रात नौ बजे के मुख्य समाचार

रात नौ बजे के मुख्य समाचार

googleNewsNext

नयी दिल्ली, 30 सितंबर बृहस्पतिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि30 मोदी दूसरी लीड आधारशिला

हर जिले में स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा के लिए एक महाविद्यालय या संस्थान जरूर होना चाहिए: मोदी

नयी दिल्ली/जयपुर,प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार देश के हर जिले में स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा के लिए एक महाविद्यालय या संस्थान स्थापित करने का प्रयास कर रही है।

दि84 कांग्रेस दूसरीलीड अमरिंदर

अब कांग्रेस में नहीं रहूंगा, भाजपा में भी नहीं जाऊंगा: अमरिंदर

नयी दिल्ली, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को अपने नयी राजनीतिक पारी शुरू करने का स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि वह अब कांग्रेस में नहीं रहेंगे और पार्टी से इस्तीफा दे देंगे क्योंकि ऐसे दल में वह नहीं रह सकते जहां उन्हें अपमानित किया जाए और उन पर विश्वास न किया जाए। साथ ही, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह भाजपा में शामिल नहीं होंगे।

दि88 कांग्रेस सिब्बल दूसरीलीड शर्मा

‘जी 23’ के नेताओं ने सिब्बल के आवास पर प्रदर्शन की निंदा की, ‘सुनियोजित उपद्रव’ करार दिया

नयी दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा समेत ‘जी-23’ समूह के कई नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के आवास के बाहर हुए पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन की निंदा करते हुए कहा कि इस ‘सुनियोजित उपद्रव’ में शामिल लोगों के खिलाफ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

प्रादे109 पंजाब सिद्धू चन्नी बैठक

चन्नी-सिद्धू बैठक : मतभेद दूर होने को लेकर कोई घोषणा नहीं

चंडीगढ़, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान को लेकर सस्पेंस पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच बृहस्पतिवार की शाम को दो घंटे तक चली बैठक के बाद भी जारी है।

दि83 टीका जायडस मूल्य

कोविड टीकाकरण अभियान में जल्द ही जायकोव-डी को किया जाएगा शामिल: सरकार

नयी दिल्ली, सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि जायडस कैडिला के स्वदेशी रूप से विकसित सुई-मुक्त कोविड-19 रोधी टीके जायकोव-डी को बहुत जल्द राष्ट्रव्यापी कोरोनावायरस रोधी टीकाकरण अभियान में शामिल किया जाएगा और वर्तमान में उपयोग किए जा रहे टीकों की तुलना में इसका अलग मूल्य होगा।

दि86 वायरस लीड स्वास्थ्य मंत्रालय

भारत की वयस्क आबादी में 69 प्रतिशत को कोविड टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है:सरकार

नयी दिल्ली, सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश की वयस्क आबादी में से 69 प्रतिशत को कोविड-19 टीके की कम से कम एक खुराक, जबकि 25 प्रतिशत को दोनों खुराक लग चुकी है।

प्रादे120 उप्र लीड कारोबारी

गोरखपुर हत्याकांड:मुख्यमंत्री ने व्यापारी की पत्नी को नौकरी का आश्वासन दिया,विपक्ष ने घेरा

कानपुर/गोरखपुर (उप्र), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कानपुर के व्यापारी के रिश्तेदारों से मुलाकात की, जिनकी गोरखपुर में पुलिसकर्मियों द्वारा कथित पिटाई के बाद मौत हो गई थी।

दि32 दिल्ली डीडीएमए अनलॉक

दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों और नदी के किनारे छठ मनाने की अनुमति नहीं होगी : डीडीएमए

नयी दिल्ली, दिल्ली में इस साल सार्वजनिक स्थानों और नदी के किनारे छठ का त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही त्योहारों के दौरान मेला या खाने-पीने की दुकानें लगाने नहीं दी जाएंगी। यह घोषणा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बृहस्पतिवार को की।

दि57 रक्षा चीन लीड घटनाएं

भारत और चीन के बीच सीमा समझौता होने तक सीमा पर घटनाएं होती रहेंगी: थल सेना प्रमुख

नयी दिल्ली, थल सेना प्रमुख जनरल एम. एम. नरवणे ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा पर घटनाएं तब तक होती रहेंगी, जब तक कि दोनों देशों के बीच सीमा समझौता नहीं हो जाता।

दि38 न्यायालय किसान राजमार्ग

राजमार्गों को हमेशा के लिए बाधित कैसे रखा जा सकता है: न्यायालय ने पूछा

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल पारित किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों द्वारा सड़क बाधित किए जाने का जिक्र करते हुए बृहस्पतिवार को सवाल किया कि राजमार्गों को हमेशा के लिए बाधित कैसे किया जा सकता है। इसने कहा कि न्यायालय द्वारा बनाए गए कानून को लागू करना कार्यपालिका का कर्तव्य है।

दि45 कांग्रेस छत्तीसगढ़

दिल्ली में जमे छत्तीसगढ़ के कई कांग्रेस विधायक, बृहस्पत सिंह ने कहा: बघेल के नेतृत्व में चलेगी सरकार

नयी दिल्ली, छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा के बीच सत्ताधारी कांग्रेस के करीब 15 विधायक इन दिनों दिल्ली में जमे हुए हैं और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के राज्य के प्रस्तावित दौरे के संदर्भ में पार्टी नेतृत्व के समक्ष अपनी बात रखने का प्रयास कर रहे हैं।

दि60 दिल्ली डीईआरसी बिजली दर

दिल्ली में बिजली की दरों में कोई बदलाव नहीं, हालांकि बिल में हो सकती आंशिक वृद्धि

नयी दिल्ली, बिजली नियामक डीईआरसी ने बृहस्पतिवार को दाम में वृद्धि के बिना नयी दरों की घोषणा करते हुए कहा कि वह ऐसा करने की कोई ‘अच्छी वजह’ नहीं समझता।

वि29 फ्रांस दूसरी लीड सरकोजी

फ्रांस में चुनाव वित्त पोषण मामले में दोषी पाए गए सरकोजी

पेरिस, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी को 2012 में पुन: चुनाव लड़ने के असफल प्रयास के लिए गैरकानूनी वित्त पोषण का बृहस्पतिवार को दोषी पाया गया और उन्हें एक साल के लिए घर में नजरबंद रहने की सजा सुनायी गयी।

अर्थ48 लीड गैस-कीमत

प्राकृतिक गैस के दाम 62 प्रतिशत बढ़े, सीएनजी, पाइप वाली रसोइै गैस हो सकती है महंगी

नयी दिल्ली, सरकार ने बृहस्पतिवार को प्राकृतिक गैस की कीमत 62 प्रतिशत बढ़ा दी। प्राकृतिक गैस का उपयोग उर्वरक, बिजली उत्पादन में और सीएनजी के रूप में वाहन ईंधन तथा खाना पकाने के लिये रसोई गैस के रूप में होता है।

खेल31 खेल महिला लीड भारत

दिन-रात्रि टेस्ट: मंधाना का करियर का सर्वोच्च स्कोर, भारत के एक विकेट पर 132 रन

गोल्ड कोस्ट, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 80 रन की पारी की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र दिन-रात्रि महिला क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन गुरुवार को यहां एक विकेट पर 132 रन बनाए।

खेल38 खेल टेटे एशिया भारत महिला

भ्रारतीय महिला टीम एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जापान से हारी

दोहा, श्रीजा अकुला को दो बार शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे भारतीय महिला टीम यहां एशियाई टेबल टेनिस चैंपयिनशिप के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय जापान से 1-3 से हार गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app