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ऊषा इंटरनेशनल का चालू वित्त वर्ष में 40 प्रतिशत खुदरा बिक्री का लक्ष्य

By भाषा | Updated: August 15, 2021 13:19 IST

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नयी दिल्ली, 15 अगस्त घरेलू उपकरण बनाने वाली कंपनी ऊषा इंटरनेशनल ने इस वित्त वर्ष में खुदरा बिक्री में 40 प्रतिशत की वृद्धि का लक्ष्य रखा है। कंपनी टीकाकरण में तेजी आने के साथ महामारी के कारण दबी हुई मांग के जोर पकड़ने के आधार पर यह लक्ष्य रखा है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

साथ ही कंपनी को भी इस साल अपनी कुल बिक्री में ऑनलाइन बिक्री की हिस्सेदारी दहाई अंकों में होने की उम्मीद है।

कंपनी के अध्यक्ष (खुदरा) कपिल कोहली ने पीटीआई-भाषा से कहा, "हम बहुत सकारात्मक हैं और हम अपने लिए 40 प्रतिशत की वृद्धि का लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं ... अगर मई में बिक्री कुछ कम हुई, तो जुलाई में 78 प्रतिशत की वृद्धि के साथ इसका भरपाई हो गयी। इसलिए बिक्री में घट-बढ़ के साथ इसकी भरपाई हुई है। औसत रूप से लगभग 38 से 45 प्रतिशत की वृद्धि होगी।"

उन्होंने कहा कि पिछले साल, कंपनी की कुल बिक्री एकल अंक में बढ़ी क्योंकि दुकानें तीन महीने के लिए बंद थी और कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिये लगाये गये लॉकडाउन ने खरीदारी के मुख्य सीजन में पंखे तथा कूलर जैसे उपकरणों की बिक्री को प्रभावित किया। हालांकि कोहली ने पूरी संख्या नहीं बतायी।

उषा इंटरनेशनल एक गैर-सूचीबद्ध इकाई है।

इस साल तेजी की उम्मीद की वजह के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा, ‘‘ग्राहक अब यह स्वीकार कर रहे हैं कि महामारी अब उनके जीवन का हिस्सा है। उन्हें पता कि महामारी जल्दी जाने वाली नहीं है। इसके अलावा टीकाकरण बढ़ने के साथ बाजार धारणा सकारात्मक हो रही है।’’

उन्होंने कहा कि ऐसे में उम्मीद है कि लोग अपने जीवन स्तर तथा घरों में बदलाव लाएंगे एवं नये और नवोन्मेषी उत्पादों का उपयोग बढ़ाएंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

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