विश्व के सबसे ‘सर्वश्रेष्ठ स्थानों’ की सूची, भारत के अहमदाबाद और केरल शामिल, यहां देखें लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 13, 2022 01:36 PM2022-07-13T13:36:26+5:302022-07-13T13:39:03+5:30

साबरमती नदी के तट पर 36 एकड़ में बसे शांत वातावरण वाले गांधी आश्रम के साथ नवरात्रि का भी आनंद है। इस शहर में नौ दिन तक विश्व का सबसे लंबा नृत्य उत्सव मनाया जाता है।

Time magazine cities Ahmedabad and Kerala list 'Best Places in the World' year 2022 '50 Extraordinary Places to Visit' | विश्व के सबसे ‘सर्वश्रेष्ठ स्थानों’ की सूची, भारत के अहमदाबाद और केरल शामिल, यहां देखें लिस्ट

टाइम की सूची में भारत के दक्षिण-पश्चिम तट का केरल भी शामिल है।

Highlightsटाइम की सूची में भारत के दक्षिण-पश्चिम तट का केरल भी शामिल है। यह देश के सबसे खूबसूरत राज्यों में से है। हरे-भरे ‘बैकवॉटर’, मंदिरों और महलों के साथ इसे सही कारणों से ‘गॉड्स ओन कंट्री’ कहा जाता है।

न्यूयॉर्कः टाइम पत्रिका ने वर्ष 2022 में विश्व के सबसे ‘सर्वश्रेष्ठ स्थानों’ की सूची में भारत के अहमदाबाद और केरल शहरों को शामिल किया है। इन दोनों शहरों को ‘घूमने-फिरने के लिए 50 असाधारण स्थलों’ के रूप में चुना है। ‘टाइम’ में मंगलवार को कहा कि आतिथ्य उद्योग वापस पटरी पर आ रहा है।

 

पत्रिका ने कहा कि भारत के पहले यूनेस्को विश्व धरोहर शहर अहमदाबाद में प्राचीन और आधुनिक नवाचार दोनों है, जो इसे सांस्कृतिक पर्यटन का केंद्र बनाते हैं। टाइम के अनुसार, इस शहर में साबरमती नदी के तट पर 36 एकड़ में बसे शांत वातावरण वाले गांधी आश्रम के साथ नवरात्रि का भी आनंद है। इस शहर में नौ दिन तक विश्व का सबसे लंबा नृत्य उत्सव मनाया जाता है।

टाइम की सूची में भारत के दक्षिण-पश्चिम तट का केरल भी शामिल है। यह देश के सबसे खूबसूरत राज्यों में से है। पत्रिका के अनुसार, शानदार समुद्र तटों और हरे-भरे ‘बैकवॉटर’, मंदिरों और महलों के साथ इसे सही कारणों से ‘गॉड्स ओन कंट्री’ कहा जाता है। सर्वश्रेष्ठ स्थानों की सूची में रास अल खैमाह-संयुक्त अरब अमीरात, उटाह-सियोल, ग्रेट बैरियर रीफ-ऑस्ट्रेलिया, आर्कटिक- स्पेन, ट्रांस भूटान ट्रेल-भूटान, अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन-बोगोटा भी शामिल हैं।

Web Title: Time magazine cities Ahmedabad and Kerala list 'Best Places in the World' year 2022 '50 Extraordinary Places to Visit'

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे