ShareChat Layoffs: शेयरचैट ने 20 फीसदी कर्मचारियों को निकाला, CEO बोले- कंपनी ने बाजार को कम करके आंका

By मनाली रस्तोगी | Published: January 16, 2023 10:45 AM2023-01-16T10:45:01+5:302023-01-16T10:47:38+5:30

शेयरचैट के सीईओ अंकुश सचदेवा ने कहा, "मौजूदा अनिश्चित मैक्रोइकॉनॉमिक माहौल में हमारी कंपनी की वित्तीय सेहत और दीर्घायु सुनिश्चित करने के लिए हम अपने लगभग 20% प्रतिभाशाली एफटीई (पूर्णकालिक कर्मचारियों) को अलग करने के लिए आज एक बहुत कठिन निर्णय ले रहे हैं।"

ShareChat fires 20 percent of staff in fresh layoffs, CEO says company overestimated the market | ShareChat Layoffs: शेयरचैट ने 20 फीसदी कर्मचारियों को निकाला, CEO बोले- कंपनी ने बाजार को कम करके आंका

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsपिछले साल दिसंबर में कंपनी ने कम से कम 100 लोगों को नौकरी से निकाला था।फर्म में लगभग 500 नौकरियों में कटौती की जा रही है।कंपनी ने नौकरी में कटौती के नए दौर में अपने 20 फीसदी कर्मचारियों को निकाल दिया है।

नई दिल्ली: शेयरचैट के सीईओ अंकुश सचदेवा के एक आंतरिक नोट के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शेयरचैट और शॉर्ट-वीडियो प्लेटफॉर्म Moj की पैरेंट कंपनी मोहल्ला टेक ने नौकरी में कटौती के नए दौर में अपने 20 फीसदी कर्मचारियों को निकाल दिया है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ताजा छंटनी बेंगलुरु स्थित फर्म में लगभग 500 नौकरियों में कटौती की जा रही है। 

पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने कम से कम 100 नौकरियां कम की थीं। कर्मचारियों के लिए एक नोट में सचदेवा ने कहा, "वर्तमान अनिश्चित मैक्रोइकोनॉमिक वातावरण में हमारी कंपनी की वित्तीय स्थिति और दीर्घायु सुनिश्चित करने के लिए हम अपने लगभग 20 फीसदी प्रतिभाशाली एफटीई (पूर्णकालिक कर्मचारियों) को अलग करने के लिए आज एक बहुत कठिन निर्णय ले रहे हैं।"

सचदेवा ने छंटनी के नए दौर के पीछे के तर्क को समझाते हुए कहा, "पिछली दृष्टि में हमने 2021 के उच्च स्तर पर बाजार की वृद्धि का अनुमान लगाया और वैश्विक तरलता की कमी की अवधि और तीव्रता को कम करके आंका।" कंपनी ने आगे कहा कि उसने अपने प्रभावित कर्मचारियों के लिए स्लैक और ईमेल एक्सेस को निष्क्रिय कर दिया है, जबकि निकाले गए कर्मचारी जो अभी भी फर्म में हैं, को इसके आंतरिक स्लैक चैनल के माध्यम से विकास के बारे में सूचित किया गया था।

शेयरचैट के सीईओ सचदेवा ने आगे कहा, "मैं महसूस करता हूं कि पहुंच को अचानक रद्द करना आदर्श अनुभव नहीं है। हमने इसके बारे में बहुत बहस की लेकिन यह एकमात्र व्यावहारिक समाधान था। हमें विश्वास है कि आप सभी के मन में शेयरचैट के सर्वोत्तम हित हैं लेकिन संवेदनशील कंपनी की जानकारी के साथ-साथ हमारे ग्राहकों के व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाना पड़ा।"

Web Title: ShareChat fires 20 percent of staff in fresh layoffs, CEO says company overestimated the market

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे