गुड न्यूज: Zoho सॉफ्टवेयर कंपनी 2 हजार कर्मचारियों को करेगी भर्ती, देश-विदेश में करेगी अपना विस्तार

By रुस्तम राणा | Published: July 19, 2022 03:21 PM2022-07-19T15:21:19+5:302022-07-19T15:23:06+5:30

ज़ोहो कॉर्प इंजीनियरिंग, वेब डेवलपर्स, डिजाइनरों, उत्पाद विपणक, लेखकों, समर्थन इंजीनियरों और बिक्री कार्यकारी में कम से कम 2,000 कर्मचारियों को भर्ती करेगी।

SaaS company Zoho to hire 2,000 employees, expand operations in India, abroad | गुड न्यूज: Zoho सॉफ्टवेयर कंपनी 2 हजार कर्मचारियों को करेगी भर्ती, देश-विदेश में करेगी अपना विस्तार

गुड न्यूज: Zoho सॉफ्टवेयर कंपनी 2 हजार कर्मचारियों को करेगी भर्ती, देश-विदेश में करेगी अपना विस्तार

Highlightsस्थानीय आधार पर शुरू हो चुकी है कंपनी में भर्ती प्रक्रियाहाल ही में मिस्र, जेद्दा और केप टाउन जैसे क्षेत्रों में हुआ है कंपनी का विस्तारजोहो देश की ग्रामीण प्रतिभाओं को करना चाहती है भर्ती

SaaS company Zoho: सॉफ्टवेयर कंपनी जोहो (Zoho) कंपनी भारत के साथ-साथ दुनिया भर में अपना विस्तार करेगी। इसी उद्देश्य से ज़ोहो कॉर्प इंजीनियरिंग, वेब डेवलपर्स, डिजाइनरों, उत्पाद विपणक, लेखकों, समर्थन इंजीनियरों और बिक्री कार्यकारी में कम से कम 2,000 कर्मचारियों को नियुक्त करना चाहता है। इसके लिए कंपनी ने पहले से ही स्थानीय स्तर पर काम पर रखना शुरू कर दिया है और इन स्थानों पर ज़ोहो स्कूल ऑफ लर्निंग जैसे अपस्किलिंग प्रोग्राम शुरू करने की योजना बना रही है।

शुरू हो चुकी है भर्ती प्रक्रिया

जोहो के प्रोडक्ट्स, टैक्स, अकाउंटिंग और पेरोल के प्रमुख प्रशांत गंटी ने कहा, "हमने पहले ही स्थानीय रूप से हायरिंग शुरू कर दी है और इन स्थानों पर ज़ोहो स्कूल ऑफ लर्निंग जैसे अपस्किलिंग प्रोग्राम शुरू करने की योजना है।" दुनिया भर में लगभग 10,000 लोगों के साथ, ज़ोहो की भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका में उपस्थिति है। हाल ही में इसका विस्तार मिस्र, जेद्दा और केप टाउन जैसे क्षेत्रों में हुआ है। 

कंपनी देश की ग्रामीण प्रतिभाओं को करना चाहती है भर्ती

जोहो अब ग्रामीण भारत में प्रतिभाओं की भर्ती करना चाहता है। कंपनी के अधिकारी ने कहा शहरों में अधिकांश प्रतिभा ग्रामीण और छोटे शहरों से आती है। कंपनियों को जहां प्रतिभा है वहां जाना चाहिए और अपस्किलिंग में निवेश करना चाहिए।  उन्होंने कहा कि "भारत में हम ग्रामीण पुनरुद्धार परियोजनाओं और देश के डीप-टेक इकोसिस्टम को विकसित करने में भी निवेश कर रहे हैं।"

क्या है जोहो कंपनी? 

जोहो एक सॉफ्टवेयर कंपनी है जो एक सिंगल क्लाउड सिस्टम के जरिए हर वो एप्लिकेशन उपलब्ध कराता है। जिसकी जरूरत क्लाउड सिस्टम पर बिजनेस चलाने के लिए होती है। वहीं ये सॉफ्टवेयर कंपनी 40 तरह के ऐप्स भी प्रोवाइड करती है जिसमें zoho people, office, Books, CRM आदि हैं। इसके एप्लिकेशन ‘ सॉफ्टवेयर एज अ सर्विस’ सिस्टम के आधार पर डिस्ट्रीब्यूट होते हैं, मतलब सब्सक्रिप्शन लेनी होती है। कंपनी का मुख्यालय तमिलनाडु के तेनकासी जिले में है। श्रीधर वेंभू कंपनी के संस्थापक हैं।
 

Web Title: SaaS company Zoho to hire 2,000 employees, expand operations in India, abroad

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे