लाइव न्यूज़ :

VIDEO: मुकेश अंबानी ने देसी कोला कंपनी को दी नई जिंदगी! करीब 23 साल बाद बाजार में फिर से लौटा कैंपा कोला

By आजाद खान | Updated: March 9, 2023 18:16 IST

ऐसे में आज इस लॉन्च पर बोलते हुए आरसीपीएल के प्रवक्ता ने कहा है कि “कैम्पा को उसके नए अवतार में पेश करके, हम उम्मीद करते हैं कि पीढ़ी दर पीढ़ी के उपभोक्ताओं को इस प्रतिष्ठित ब्रांड को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे और बेवरेज सेगमेंट में एक नया उत्साह पैदा करेंगे।"

Open in App
ठळक मुद्देकरीब 23 साल से बंद देसी कोला ब्रांड को नई जिंदगी मिली है।मुकेश अंबानी की कंपनी ने आज ब्रांड को फिर से लॉन्च किया है। आपको बता दें कि शुरुआती स्टेज में इस ब्रांड को तीन फ्लेवर में लॉन्च किया गया है।

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह के एफएमसीजी इकाई ने आज करीब 23 साल बाद देसी कोला ब्रांड कैंपा (Campa) कोला को फिर से लॉन्च किया है। यानी करीब 23 साल पहले यह देसी कोला ब्रांड खूब चलता था लेकिन इसके बाद जब यह बंद हो गया था तो रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह ने पिछले साल की शुरुआत में इस ब्रांड को 22 करोड़ में खरीद लिया था। 

ऐसे में जब गर्मियां आने वाली है तो समूह ने इसे रि-लॉन्च करने का फैसला किया है और फिलहाल इस ब्रांड को तीन फ्लेवर में लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) द्वारा बरसों बाद फिर से इस ब्रांड को लॉन्च किया गया है। 

5 साइज के पैक में मिलेगा कैंपा

गौर करने वाली बात यह है कि बाजार में कैंपा को स्पार्कलिंग बेवरेज कैटेगरी के तहत शुरुआती लॉन्च में तीन फ्लेवर में उतारा जाएगा। ऐसे में आज इसे कैंपा कोला, कैंपा लेमन और कैंपा ऑरेंज फ्लेवर में लॉन्च किया गया है। वहीं अगर बात करेंगे कि इसके पैक साइज का तो शुरुआत में कैंपा को पांच पैक साइज में लॉन्च किया गया है। 

ये पैक साइज इस प्रकार है-200 मिलीलीटर तत्काल खपत पैक, 500 मिलीलीटर और 600 मिलीलीटर ऑन-द-गो शेयरिंग पैक और 1,000 मिलीलीटर और 2,000 मिलीलीटर घरेलू पैक के रूप में शामिल है।  देसी ब्रांड कैंपा को रि-लॉन्च करने के पीछे सूमह का कहना है कि वह भारतीय ब्रांडों को बढ़ावा देने की रणनीति के अनुरूप ऐसा किया जा रहा है। 

दिल्ली के लोगों को केवल कैंपा ही आता था पसंद

गौरतलब है कि 70 के दसक में दिल्ली के लोगों को खूब कैंपा पसंद होता था और उस समय की यह सबसे लोकप्रिय ब्रांड थी। यह ब्रांड कितना प्रसिद्ध था इस बात से ही पता लगा लिया जाता है कि कंपनी के उस समय पूरे देश में करीब 50 बोटलिंग प्लांट थे। यही नहीं इस ब्रांड की सबसे सबसे पुरानी और फेमस फैक्ट्री दिल्ली के कनॉट प्लेस में थी। यही नहीं दिल्ली के मोतीनगर में कंपनी की सबसे बड़ी फैक्ट्री थी। 

इस ब्रांड को फिर से लॉन्च पर रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह काफी उत्साहित है। ऐसे में ब्रांड के फिर से बाजार में आने पर बोलते हुए आरसीपीएल के प्रवक्ता ने कहा है कि “कैम्पा को उसके नए अवतार में पेश करके, हम उम्मीद करते हैं कि पीढ़ी दर पीढ़ी के उपभोक्ताओं को इस प्रतिष्ठित ब्रांड को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे और बेवरेज सेगमेंट में एक नया उत्साह पैदा करेंगे।" 

टॅग्स :मुकेश अंबानीReliance Industriesबिजनेस
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारRupee vs Dollar: अब तक के सबसे निचले स्तर पर रुपया, डॉलर के मुकाबले 28 पैसे टूटा; जानें कैसे उठेगा

कारोबारकागज उद्योग को सरकार की सपोर्ट की सख्त जरूरत, आईपीएमए

कारोबारDollar vs Rupee: डॉलर के सामने पस्त हुआ रुपया, 90.02 प्रति डॉलर के साथ सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंचा भारतीय रुपया

कारोबारRupee vs Dollar: कमजोर रुपया 32 पैसे टूटकर 89.85 प्रति डॉलर पर पहुंचा, कैसे उठेगा?

कारोबारM-Cap: सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों में से 7 को जबरदस्त फायदा, 96,201 करोड़ रुपये बढ़ा मार्केट कैप

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारPetrol, Diesel Price Today: कच्चे तेल के दामों में उतार-चढ़ाव, जानें ईंधन पर इसका क्या असर; प्राइस लिस्ट यहां

कारोबारIndiGo Crisis: इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने फ्लाइट कैंसिल होने पर माफी मांगी, कहा- बताया कब स्थिति हो जाएगी सामान्य

कारोबारRBI Monetary Policy: 25 बेसिस पॉइन्ट की कटौती, लोन में सुविधा; जानें आरबीआई की MPC बैठक की मुख्य बातें

कारोबारShare Market Today: RBI के ब्याज दर कटौती से शेयर बाजार में तेजी, घरेलू शेयरों ने पकड़ी रफ्तार

कारोबारPetrol-Diesel Price Today: टंकी फूल कराने से पहले यहां चेक करें तेल के लेटेस्ट दाम, जानें कहां मिल रहा सस्ता ईंधन