काम की खबरः एचडीएफसी बैंक ने दी खुशखबरी, 2500 लोगों को नौकरी मिलने की उम्मीद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 26, 2021 06:52 PM2021-09-26T18:52:43+5:302021-09-26T18:53:42+5:30

एचडीएफसी बैंक ने रविवार को कहा कि वह ग्रामीण इलाकों में अपनी पहुंच को दोगुना कर दो लाख गांव तक करेगा।

Job news employment HDFC Bank gave 2500 people expected get jobs provide | काम की खबरः एचडीएफसी बैंक ने दी खुशखबरी, 2500 लोगों को नौकरी मिलने की उम्मीद

भारत के ग्रामीण और अर्द्धशहरी बाजारों में बैंक ऋण का विस्तार कम हैं।

Highlightsडिजिटल पहुंच मंचों के जरिये ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को दोगुना करने का है। बैंक का सपना देश के हर पिनकोड में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराना है। 

मुंबईः निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक ने रविवार को कहा कि वह ग्रामीण इलाकों में अपनी पहुंच को दोगुना कर दो लाख गांव तक करेगा। इसके लिए बैंक ने अगले छह माह में 2,500 लोगों की नियुक्ति करने का फैसला किया है।

बैंक ने कहा कि उसका लक्ष्य अगले 18-24 महीनों में शाखा नेटवर्क, व्यापार प्रतिनिधियों, सीएससी (साझाा सेवा केंद्रों), भागीदारों, आभासी संबंध प्रबंधन और डिजिटल पहुंच मंचों के जरिये ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को दोगुना करने का है। इससे पहले रविवार को ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकों की पहुंच पर निराशा व्यक्त करते हुए उनसे अपनी उपस्थिति को और अधिक बढ़ाने के लिए कहा था।

एचडीएफ़सी बैंक के समूह प्रमुख (वाणिज्यिक और ग्रामीण बैंकिंग) राहुल शुक्ला ने कहा, ‘‘भारत के ग्रामीण और अर्द्धशहरी बाजारों में बैंक ऋण का विस्तार कम हैं। वे भारतीय बैंकिंग प्रणाली के लिए स्थायी दीर्घकालिक विकास के अवसर पेश करते हैं।’’ शुक्ला ने कहा कि आगे चलकर बैंक का सपना देश के हर पिनकोड में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराना है। 

Web Title: Job news employment HDFC Bank gave 2500 people expected get jobs provide

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे