विनम्र शुरुआत से उद्योग नेतृत्व तक दर्शन घोड़ावत और एवीए ग्लोबल की प्रेरक यात्रा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 23, 2024 02:35 PM2024-02-23T14:35:37+5:302024-02-23T14:36:34+5:30

अनुकूलनशीलता, नवीनता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति गहरी प्रतिबद्धता के साथ, एवीए ग्लोबल में दर्शन और उनकी टीम ने विभिन्न क्षेत्रों की सेवा की जटिलताओं को पार किया है।

inspiring journey of Darshan Ghodawat and AVA Global from humble beginnings to industry leadership | विनम्र शुरुआत से उद्योग नेतृत्व तक दर्शन घोड़ावत और एवीए ग्लोबल की प्रेरक यात्रा

photo-lokmat

Highlightsमील के पत्थर हासिल किए हैं जो उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के प्रमाण के रूप में खड़े हैं।लीडर बनने तक की मेरी यात्रा को मेरे परिवार द्वारा मुझमें दिए गए मूल्यों द्वारा आकार दिया गया है।उद्योग में बदलाव और उत्कृष्टता लाने के लिए प्रतिबद्ध एक बिजनेस लीडर तक की यात्रा का एक प्रमाण है।

दर्शन घोडावत ने कोल्हापुर के एक छोटे लड़के से एक प्रतिष्ठित बिजनेस लीडर बनने की अपनी उल्लेखनीय कहानी साझा कीजिसमें उन महत्वपूर्ण क्षणों और रणनीतियों को रेखांकित किया गयाजिन्होंने एवीए ग्लोबल को कई उद्योगों में सबसे आगे बढ़ाया। अनुकूलनशीलतानवीनता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति गहरी प्रतिबद्धता के साथएवीए ग्लोबल में दर्शन और उनकी टीम ने विभिन्न क्षेत्रों की सेवा की जटिलताओं को पार किया हैऐसे मील के पत्थर हासिल किए हैं जो उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के प्रमाण के रूप में खड़े हैं।

1ः क्या आप हमें कोल्हापुर में एक छोटे लड़के से बिजनेस लीडर बनने तक की अपनी यात्रा के शुरुआती दिनों के बारे में बता सकते हैं?

कोल्हापुर में एक छोटे लड़के के रूप में मेरी विनम्र शुरुआत सेएक बिजनेस लीडर बनने तक की मेरी यात्रा को मेरे परिवार द्वारा मुझमें दिए गए मूल्यों द्वारा आकार दिया गया है। अपने पिता के काम के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता को देखकर मुझे अपने उद्यमशीलता पथ पर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली। ज़मीनी स्तर से शुरुआत करते हुएमैंने हमारे पारिवारिक व्यवसाय में अमूल्य अनुभव प्राप्त किया और पेप्सिको जैसे उद्योग के दिग्गजों के साथ सहयोग किया। व्यवसाय की पेचीदगियों के शुरुआती अनुभव ने मेरे भविष्य के प्रयासों की नींव रखी। आजएवीए बड़े सपनों वाले एक छोटे शहर के लड़के से उद्योग में बदलाव और उत्कृष्टता लाने के लिए प्रतिबद्ध एक बिजनेस लीडर तक की यात्रा का एक प्रमाण है।

2ः एवीए ग्लोबल विभिन्न उद्योगों में काम करता है। आप ऐसे विविध क्षेत्रों की सेवा में अनुकूलनशीलता और दक्षता कैसे सुनिश्चित करते हैं?

एवीए ग्लोबल विभिन्न उद्योगों में काम करता हैऔर अनुकूलनशीलता और दक्षता सुनिश्चित करने के लिए हमारा दृष्टिकोण हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्रत्येक क्षेत्र की अद्वितीय आवश्यकताओं को समझने की हमारी प्रतिबद्धता में निहित है। हम उद्योग के रुझानों और प्रगति के बारे में सूचित रहने को प्राथमिकता देते हैंजिससे हम अपनी सेवाओं को तदनुसार तैयार कर सकते हैं। अपने अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाकरहम अनुकूलित समाधान विकसित करते हैं जो विभिन्न उद्योगों में हमारे ग्राहकों के सामने आने वाली विशिष्ट चुनौतियों का समाधान करते हैं। नवाचार पर हमारा ध्यानग्राहकों की संतुष्टि के प्रति हमारे समर्पण के साथ मिलकरहमें विभिन्न क्षेत्रों में लगातार मूल्य प्रदान करने में सक्षम बनाता हैजिससे यह सुनिश्चित होता है कि हम अपने संचालन में अनुकूलनीय और कुशल बने रहें।

3ः आप एवीए ग्लोबल के साथ अपनी व्यावसायिक यात्रा में सबसे गौरवपूर्ण क्षणों या मील के पत्थर में से एक क्या मानेंगे?

एवीए ग्लोबल लॉजिस्टिक्स के साथ मेरी व्यावसायिक यात्रा में सबसे गौरवपूर्ण क्षणों में से एक यह था कि कंपनी एक छोटे पैमाने के लॉजिस्टिक्स प्रदाता से लगभग 350 कंपनियों के संचालन का प्रबंधन करने वाली एक प्रमुख खिलाड़ी बन गईजिनमें से कई सूचीबद्ध संस्थाएं हैं। यह मील का पत्थर उत्कृष्टता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण हैजो हमारी टीम के समर्पण और कड़ी मेहनत को दर्शाता है। यह लॉजिस्टिक्स उद्योग में एक विश्वसनीय भागीदार बनने के हमारे दृष्टिकोण और हमारे ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने वाले नवीन समाधान प्रदान करने की हमारी निरंतर खोज के प्रमाण के रूप में कार्य करता है।

4ः क्या आप अपने करियर में सामने आई कुछ महत्वपूर्ण चुनौतियों को साझा कर सकते हैं और आपने उनसे कैसे पार पाया?

अपने पूरे करियर मेंमुझे महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना करना पड़ा हैजिन्होंने मेरे संकल्प और दृढ़ संकल्प की परीक्षा ली है। एक उल्लेखनीय चुनौती एवीए ग्लोबल को बाजार में अन्य खिलाड़ियों से अलग करने का प्रयास करते हुए लॉजिस्टिक्स उद्योग के प्रतिस्पर्धी परिदृश्य को नेविगेट करना था। इस पर काबू पाने के लिएहमने नवाचार को प्राथमिकता दी और अपनी सेवाओं को बढ़ाने और अपने परिचालन को सुव्यवस्थित करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक में निवेश किया। हमारे साझेदारों और हितधारकों के साथ मजबूत संबंध बनाने ने भी बाधाओं पर काबू पाने और सफलता प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अपने मूल मूल्यों के प्रति सच्चे रहकर और चुनौतियों का सामना करने में चुस्त रहकरहम पहले से कहीं अधिक मजबूत और अधिक लचीले बनकर उभरने में सक्षम हुए।

5ः क्या आप एवीए ग्लोबल की महत्वाकांक्षी विस्तार योजनाओं, विशेष रूप से सतही परिवहन और विभिन्न लॉजिस्टिक्स व्यवस्थाओं के लिए प्रौद्योगिकियों के एकत्रीकरण के बारे में अधिक जानकारी साझा कर सकते हैं?

एवीए ग्लोबल लॉजिस्टिक्स की महत्वाकांक्षी विस्तार योजनाएं हैं जिनका उद्देश्य बाजार में हमारी उपस्थिति को और मजबूत करना हैविशेष रूप से सतही परिवहन और विभिन्न लॉजिस्टिक्स व्यवस्थाओं के लिए प्रौद्योगिकियों के एकत्रीकरण में। हम अपनी सेवाओं की दक्षतापारदर्शिता और विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए उन्नत प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। नवीन समाधानों को एकीकृत करके और रणनीतिक साझेदारों के साथ सहयोग करकेहमारा लक्ष्य लॉजिस्टिक्स परिदृश्य में क्रांति लाना और अपने ग्राहकों को निर्बाध और लागत प्रभावी परिवहन समाधान प्रदान करना है। हमारे विस्तार प्रयास हमारे ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और विभिन्न उद्योगों में मूल्य प्रदान करनेएवीए ग्लोबल को लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में अग्रणी के रूप में स्थापित करने पर केंद्रित होंगे।

6ः एक छोटे शहर से अपनी यात्रा को ध्यान में रखते हुए, आप व्यवसाय की दुनिया में बड़ा बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं को क्या सलाह देंगे?

व्यवसाय की दुनिया में कुछ बड़ा करने की इच्छा रखने वाले युवा उद्यमियों के लिएमैं निम्नलिखित सलाह देता हूंपरिवर्तन और नवाचार को अपनाएंऔर कभी भी समाधान की शक्ति को कम न समझें।

Web Title: inspiring journey of Darshan Ghodawat and AVA Global from humble beginnings to industry leadership

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे