सरकार ने पेंशनभोगियों के लिए जीवन प्रमाणपत्र जमा कराने की समयसीमा 31 दिसंबर तक बढ़ाई

By भाषा | Published: December 7, 2021 09:06 PM2021-12-07T21:06:39+5:302021-12-07T21:06:39+5:30

Government extends deadline for pensioners to submit life certificates till December 31 | सरकार ने पेंशनभोगियों के लिए जीवन प्रमाणपत्र जमा कराने की समयसीमा 31 दिसंबर तक बढ़ाई

सरकार ने पेंशनभोगियों के लिए जीवन प्रमाणपत्र जमा कराने की समयसीमा 31 दिसंबर तक बढ़ाई

नयी दिल्ली, सात दिसंबर केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि सरकार ने केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों के लिए जीवन प्रमाणपत्र देने की तिथि को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की वजह से यह फैसला किया गया है।

अभी पेंशनभोगियों के लिए जीवन प्रमाणपत्र देने की अंतिम तिथि 30 नवंबर थी। पेंशन पाने के लिए पेंशनभोगियों को जीवन प्रमाणपत्र देना होता है।

सिंह ने बताया कि पेंशनभोगी विस्तारित अवधि के दौरान खुद शाखाओं में जाकर या डिजिटल रूप से ऑनलाइन प्रणाली के जरिये यह प्रमाणपत्र जमा कर सकते हैं।

मंत्री ने कहा कि पेंशन का वितरण करने वाले बैंकों को निर्देश दिया गया है कि वे अपनी शाखा में भीड़भाड़ से बचने के लिए पर्याप्त कदम उठाए और सामाजिक दूरी उपायों का अनुपालन सुनिश्चित करें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Government extends deadline for pensioners to submit life certificates till December 31

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे