#MeToo विंता नंदा रेप केस में गिरफ्तारी से बचे आलोक नाथ, कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

By पल्लवी कुमारी | Published: January 5, 2019 03:41 PM2019-01-05T15:41:11+5:302019-01-05T15:41:11+5:30

8 अक्टूबर 2018 को विंता नंदा ने फेसबुक स्टेटस में आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया था। विंता नंदा का आलोकनाथ पर आरोप विंता ने फेसबुक के जरिए आलोकनाथ पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।

#MeToo: Vinta Nanda rape case lok Nath gets anticipatory bail | #MeToo विंता नंदा रेप केस में गिरफ्तारी से बचे आलोक नाथ, कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

#MeToo विंता नंदा रेप केस में गिरफ्तारी से बचे आलोक नाथ, कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

#MeToo में रेप और यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे वेटरन एक्टर आलोक नाथ को अग्रिम जमानत मिल गई है। विंता नंदा रेप केस में दिंदोशी की सेशन कोर्ट ने आलोक नाथ  ने अग्रिम जमानत दी है। इससे पहले इस मामले में आलोक नाथ के ऊपर गिरफ्तारी तक की बात चल रही थी। 

कुछ वक्त पहले ही #MeToo के तहत आरोप लगने के बाद आलोक नाथ को सिंटा (सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन) ने निष्कासित कर दिया गया था। सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन ने ट्विटर पर एक बयान जारी ये बताया था कि मिस्टर आलोक नाथ के खिलाफ कई सारे सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप सामने के बाद सिंटा की एक्जीक्यूटिव कमेटी ने उन्हें संगठन से निष्कासित करने का फैसला किया है। ये आलोकनाथ के लिए अब तक का सबसे बड़ा झटके के रूप में देखा जा सकता है। 


क्या था राइटर विंता नंदा का 

राइटर विंता नंदा ने आलोक नाथ के ऊपर 19 साल पहले रेप किए जाने का आरोप लगाया था। इस मामले में उन्होंने शिकायत दर्ज की थी जिसकी सुनवाई चल रही है। मामले में आलोक नाथ के वकील ने गिरफ्तारी रोकने के लिए अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी। जिस पर उन्हें अग्रिम जमानत मिल गई है। 

फेसबुक पर पोस्ट किया था स्टेटस 

8 अक्टूबर 2018 को विंता नंदा ने फेसबुक स्टेटस में आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया था। विंता नंदा का आलोकनाथ पर आरोप विंता ने फेसबुक के जरिए आलोकनाथ पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन्होंने पूरे घटनातक्रम को सोशल मीडिया पर लिखा है। विंटा ने बिना आलोकनाथ का नाम लिए लिखा है कि उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया, जब मैं साल 1994 के मशहूर शो 'तारा' के लिए काम कर रही थी। उस शो के दौरान शो की लीड एक्ट्रेस नवनीत निशान के साथ हुई घटना का भी जिक्र इस पोस्ट में किया गया है। हालांकि आलोकनाथ इस आरोप से साफ इंकार कर रहे हैं। 

इन लोगों पर लग चुका है #MeToo का आरोप 

बता दें कि अमेरिका से शुरू हुआ #MeToo मूवमेंट करीब दो साल बाद भारत में दोबारा शुरू हो चुका है। भारत में इसे शुरू करने का श्रेय अभिनेत्री तनुश्री दत्ता को दिया जा रहा है। तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगा कर मधुमक्खी के छत्ते में पत्थर मार दिया। उसके बाद क्वीन फिल्म के निर्देशक विकास बहल, एआईबी के कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती, लेखक चेतन भगत, टीवी चैनल आज तक के निदेशक सुप्रियो प्रसाद, टाइम्स ऑफ इंडिया के कार्यकारी संपादक गौतम अधिकार, हिंदुस्तान टाइम्स के पत्रकार प्रशांत झा इत्यादि पर #MeToo के तहत आरोप लगे हैं। 

Web Title: #MeToo: Vinta Nanda rape case lok Nath gets anticipatory bail

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे