गीतकार प्रसून जोशी की मां का हुआ निधन, गम में डूबा परिवार, AIR में 30 साल से अधिक समय तक किया काम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 25, 2022 03:21 PM2022-04-25T15:21:53+5:302022-04-25T15:35:20+5:30

गीतकार और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के प्रमुख प्रसून जोशी की मां सुषमा जोशी का रविवार को निधन हो गया..

Lyricist Prasoon Joshi's mother passes away family in sorrow bollywood | गीतकार प्रसून जोशी की मां का हुआ निधन, गम में डूबा परिवार, AIR में 30 साल से अधिक समय तक किया काम

गीतकार प्रसून जोशी की मां का हुआ निधन, गम में डूबा परिवार, AIR में 30 साल से अधिक समय तक किया काम

Highlights प्रमुख प्रसून जोशी की मां सुषमा जोशी का रविवार को निधन हो गया जिनका अंतिम संस्कार गुरुग्राम में हुआगीतकार की मां सुषमा जोशी एक बेहतरीन शास्त्रीय गायिका थीं

मुंबईः गीतकार और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के प्रमुख प्रसून जोशी की मां सुषमा जोशी का रविवार को निधन हो गया। सुषमा ने तीन दशकों से अधिक समय तक ऑल इंडिया रेडियो के साथ काम किया था और वह राजनीतिक विज्ञान की लेक्चरर व शास्त्रीय गायिका भी थीं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रसून जोशी की मां का अंतिम संस्कार हरियाणा के गुरुग्राम में 24 अप्रैल की दोपहर को किया गया। प्रसून जोशी ने बताया था कि उनको गीत लिखने की प्रेरणा उनकी मां से ही मिली। गौरतलब है कि सुषमा जोशी खुद शास्त्रीय गायक थीं। उनके निधन से ना सिर्फ परिवार बल्कि बॉलीवुड में भी शोक की लहर है। 

सुषमा जोशी राजनीति विज्ञान की लेक्चरर थीं, सुषमा जोशी ने भी तीन दशक से अधिक समय तक ऑल इंडिया रेडियो के साथ काम किया था। इसके अलावा वह एक शास्त्रीय गायिका भी थीं।

इससे पहले मार्च 2021 में प्रसून के पिता देवेंद्र कुमार जोशी का निधन हो गया था। उस समय ट्विटर पर गीतकार ने अपने पिता के साथ एक श्वेत-श्याम तस्वीर साझा की और श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा था: “मेरे प्यारे पिता श्री देवेंद्र कुमार जोशी के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख और दुख है। जीवन के 85 वर्ष, अनुशासन, ईमानदारी और गहरी प्रतिबद्धता के साथ नेतृत्व किया। एक अकथनीय शून्य। उनकी खूबसूरत आत्मा की चिर शांति के लिए प्रार्थना।"

प्रसून जोशी ने 2001 में राजकुमार संतोषी की फिल्म लज्जा के साथ एक फिल्म गीतकार के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। फिल्म हिट हुई जिसके बाद उन्होंने यश चोपड़ा की हम तुम में काम किया। तब से लेखक ने कई सफल फिल्मों में योगदान दिया, जिनमें रंग दे बसंती, फन्ना तारे जमीं पर, ब्लैक और दिल्ली 6 शामिल हैं।

Web Title: Lyricist Prasoon Joshi's mother passes away family in sorrow bollywood

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे