IIFA Awards 2018: टीवी पर दिखा आईफा का पूरा शो, फिर से देख लें विनर लिस्ट

By विवेक कुमार | Published: July 30, 2018 01:09 PM2018-07-30T13:09:28+5:302018-07-30T15:20:30+5:30

IIFA Awards 2018 full winner list: 10 साल बाद बैंकॉक में हो रहे आईफा अवार्ड्स का आयोजन कई मायनों में खास रहा क्योंकि पहली बार दिग्गज अभिनेत्री रेखा ने स्टेज पर परफॉर्म किया।

IIFA Awards 2018 here is the full Winner list | IIFA Awards 2018: टीवी पर दिखा आईफा का पूरा शो, फिर से देख लें विनर लिस्ट

IIFA Awards 2018 full winner list

मुंबई, 30 जुलाई: आईफा 2018 की सेरेमनी प्रोग्राम रविवार कलर्स पर प्रसारित हो गया। बैंकॉक में यह अवार्ड शो 25 जून को आयोजित किया गया था। 10 साल बाद बैंकॉक में हुए आईफा अवार्ड्स के दौरान आई छोटी-छोटी वीडियो क्लिप्स ने लोगों मन में जिज्ञासा भर दी। रविवार को शो पूरा शो देखकर लोगों की जिज्ञासाएं शांत हुईं। इसमें अभिनेत्री रेखा के स्टेज की परफॉर्मेंस का सबको इंतजार था। अर्से बाद बॉबी को भी बड़े अवार्ड शो में डांस का मौका मिला था। इसमें बॉबी देओल ने भी अपनी फिल्म बरसात के गाने पर डांस किया। आइए एक बार फिर से जानते हैं पूरी विनर लिस्ट...

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को उनकी फिल्म 'मॉम' के लिए को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया। उनके पति बोनी कपूर ने उनकी ओर से ये अवार्ड लिया। वहीं बेस्ट एक्टर का अवार्ड इरफ़ान खान को फिल्म 'हिंदी मीडियम' के लिए मिला। बेस्ट एक्ट्रेस आलिया भट्ट (बद्रीनाथ की दुल्हनिया)। फिल्म हिंदी मीडियम के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड साकेत चौधरी को मिला।  

विद्या बालन की फिल्म ‘ तुम्हारी सुलु ’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया। बेस्ट स्टोरी- अमित वी मसुरकर (न्यूटन)। 

‘ सीक्रेट सुपरस्टार ’ के लिए अदाकारा मेहेर विज को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ‘ मॉम ’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (पुरुष) का पुरस्कार दिया गया। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को यह पुरस्कार रेखा ने दिया। 

अरिजीत सिंह को फिल्म ‘ जब हैरी मेट सेजल ’ के गीत ‘ हवाएं ’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक और मेघना मिश्रा को ‘ सीक्रेट सुपरस्टार ’ के गीत ‘ मैं कौन हूं ’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायिका के पुरस्कार से नवाजा गया।

फिल्म ‘ बद्रीनाथ की दुल्हनिया ’ के लिए अमाल मलिक , तनिष्क बागची और अखिल सचदेवा को सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का पुरस्कार मिला।

बॉलीवुड ने इस खास मौके पर श्रीदेवी , विनोद खन्ना और शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी। अभिनेता अनुपम खेर को बॉलीवुड में उनके योगदान के लिए ‘ आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट अवार्ड ’ से नवाजा गया। अनुपम खेर ने 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है।

English summary :
आईफा अवार्ड्स 2018 विनर लिस्ट: After 10 years, the IIFA Awards being held in Bangkok were special in many ways because the legendary actress Rekha performed for the first time.


Web Title: IIFA Awards 2018 here is the full Winner list

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे