बॉलीवुड की ट्रेडजी क्वीन मीना कुमारी पर बनेगी वेबसीरीज, इस किताब के खरीदे गए राइट्स

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 22, 2020 11:44 AM2020-08-22T11:44:32+5:302020-08-22T11:44:32+5:30

मीना कुमारी को साहिब बीवी और गुलाम, पाकीजा, मेरे अपने, बैजू बावरा, दिल अपना और प्रीत पराई, दिल एक मंदिर, काजल जैसी कई सुपरहिट फिल्में में उनकी शानदार भूमिका के लिए जाना जाता है।

ashwini bhatnagar biography on meena kumari | बॉलीवुड की ट्रेडजी क्वीन मीना कुमारी पर बनेगी वेबसीरीज, इस किताब के खरीदे गए राइट्स

मीना कुमारी पर बनेगी वेबसीरीज (फाइल फोटो)

Highlightsहिन्दी सिनेमा की ट्रेजडी क्वीन कही जाने वाले जबरदस्त एक्ट्रेस मीना कुमारी को भला कौन नहीं जानता हैमीना ने अपनी एक्टिंग से फैंस को खूब मनोरंजित किया।


हिन्दी सिनेमा की ट्रेजडी क्वीन कही जाने वाले जबरदस्त एक्ट्रेस मीना कुमारी को भला कौन नहीं जानता है। मीना ने अपनी एक्टिंग से फैंस को खूब मनोरंजित किया। मीना ने अपने करियर में एक से एक नायाब फिल्मों में काम कियाथा। अब कहा जा रहा है कि मीना कुमारी के जीवन पर आधारिक वेबसीरीज फैंस के सामने पेश जाएगी।

इस वेबीसीरज का निर्माण हाल ही में ओटीटी के लिए एक वेबीसीरज बनाने वाले मस्तराम का निर्माण कर चुकीं प्रभलीन कौर करेंगी।  खबर के अनुसार मीना कुमारी की वेबसीरीज को अश्वनी  भटनागर की 'मेहजबीन ऐज मीना कुमारी' के अधिकार खरीदे हैं। 

इस वेबसीरीज के बनाने की घोषणा प्रभलीन कौरने कर दी। इसकी घोषणा करते हुए उन्होंने कहा है कि मेरे लिए यह एक सपना पूरा होने जैसा है। मीना कुमारी के नाम से बड़ा और उनके जीवन से ज्यादा सुंदर मेरे लिए और कुछ नहीं है। फिल्म को सच्चाई के ज्यादा करीब ले जाने के लिए हमने हिंदी फिल्म पत्रकारिता के सर्वश्रेष्ठ लोगों को काम पर रखा है, ताकि वह सही तथ्यों की जानकारी दे सकें। हमारा इरादा इस वेब सीरीज के साथ शुरुआत करने का है और इसके बाद हमारी एक फीचर फिल्म बनाने की भी योजना है। अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर हम किसी भी प्रकार की जल्दबाजी में नहीं हैं।

इस वेबसीरीज में कौन से कलाकार नजर आने वाले हैं अभी इस पर मुहर नहीं लगी है। खास बात ये है कि वेबसीरीज के लिए अश्विनी भटनागर की किताब के राइट्स खरीदे गए हैं। अश्विनी ने कहा है कि  मैं प्रभलीन जैसे प्रोडक्शन हाउस के साथ काम करके बहुत खुश हूं।  बेशक वह मीना कुमारी की जिंदगी से जुड़े दूसरे तथ्यों पर भी ध्यान देंगी। लेकिन, तटस्थ दृष्टिकोण से उनके जीवन का पहला प्रमाणित चित्रण मेरी किताब में ही है।

मीना कुमारी को साहिब बीवी और गुलाम, पाकीजा, मेरे अपने, बैजू बावरा, दिल अपना और प्रीत पराई, दिल एक मंदिर, काजल जैसी कई सुपरहिट फिल्में में उनकी शानदार भूमिका के लिए जाना जाता है। उन्होंने 39 वर्ष की आयु में ही 31 मार्च 1972 को यह दुनिया छोड़ दी थी। 
 

Web Title: ashwini bhatnagar biography on meena kumari

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे