वीवीएस लक्ष्मण का कॉलम: हमेशा याद रहेगा सनराइजर्स के लिए जॉनी बेयरस्टो का योगदान

By वीवीएस लक्ष्मण | Published: April 25, 2019 05:31 PM2019-04-25T17:31:02+5:302019-04-25T17:31:02+5:30

टीम से जुदा होने वालों में जॉनी बेयरस्टॉ पहले विदेशी खिलाड़ी होंगे। बड़ी तेजी से इंग्लैंड का यह खिलाड़ी टीम कल्चर से जुड़ गया।

VVS Laxman Column: Sunrisers Hyderabad will miss Jonny Bairstow | वीवीएस लक्ष्मण का कॉलम: हमेशा याद रहेगा सनराइजर्स के लिए जॉनी बेयरस्टो का योगदान

वीवीएस लक्ष्मण का कॉलम: हमेशा याद रहेगा सनराइजर्स के लिए जॉनी बेयरस्टो का योगदान

मंगलवार की रात चेन्नई सुपर किंग्स से अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर हार का सामना करना पड़ा। सप्ताह में दूसरी बार हैदराबाद को इस तरह कड़े संघर्ष के बाद पराजय स्वीकारनी पड़ी। पंजाब से इसी तरह हार का सामना करना पड़ा था। इसकी मुख्य वजह अहम मौकों पर विरोधी टीम की बड़ी साझेदारियों को न तोड़ पाना है।

मोहाली में राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच बनी साझेदारी भारी पड़ी तो मंगलवार रात वॉटसन-रैना की जोड़ी ने परेशानी बढ़ाई। उप्पल में चेन्नई को हराने तथा बाद में केकेआर को इसी मैदान पर शिकस्त देने के बाद बड़े आत्मविश्वास के साथ चेन्नई पहुंचे थे। लेकिन वॉटसन ने धमाकेदार पारी खेलकर हमारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

वॉटसन ने पिछले फाइनल की याद ताजा की जिसमें भुवी के खिलाफ उन्होंने लड़खड़ाती शुरुआत करने के बाद जोरदार ढंग से बल्लेबाजी कर लय में वापसी की थी। वॉटसन ऐसा खिलाड़ी है जिसे लय हासिल करने पर रोक पाना कठिन होता है।

हालांकि डेविड वॉर्नर ने शानदार बल्लेबाजी कर अर्धशतक बनाकर खेमे में उत्साह का वातावरण बना दिया था। इसके बाद मनीष पांडे को फॉर्म में लौटते देखकर अच्छा लगा। खासतौर से केन विलियम्सन की अनुपस्थिति में मनीष ने काफी राहत पहुंचाई। केन को नानी के निधन के चलते घर लौटना पड़ा है। 175 रन का स्कोर कोई बुरा नहीं था। इसमें 10-15 रन का इजाफा होता तो ज्यादा अच्छा होता।

मनीष की फॉर्म में वापसी सही समय पर हुई है, क्योंकि यह ऐसा वक्त है जब टीम में शामिल अन्य देशों के धुरंधर खिलाड़ी विश्व कप की तैयारी को देखते हुए स्वदेश लौटने वाले हैं। हमने नीलामी के वक्त ही योजनाबद्ध तरीके से बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत बनाने पर जोर दिया था। साथ ही देश के अनुभवी खिलाड़ियों के पास भी अवसर भुनाने का यह सुनहरा मौका है।

टीम से जुदा होने वालों में जॉनी बेयरस्टॉ पहले विदेशी खिलाड़ी होंगे। बड़ी तेजी से इंग्लैंड का यह खिलाड़ी टीम कल्चर से जुड़ गया। जॉनी के लिए यह सत्र शानदार रहा। वॉर्नर के साथ मिलकर खेली गई शतकीय साझेदारी खास थी। मैदान के बाहर भी उनका व्यक्तित्व लाजवाब है। अपने खेल के प्रति उनका कमिटमेंट देखते ही बनता है। सनराइजर्स परिवार उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए अगले सत्र में शानदार योगदान की उम्मीद करता है।

Web Title: VVS Laxman Column: Sunrisers Hyderabad will miss Jonny Bairstow

क्रिकेट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे