कंटेंट अच्छा मिले तो बोल्ड कैरेक्टर करने से परहेज नहीं हैः नीतिका जायसवाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 9, 2023 07:32 PM2023-07-09T19:32:27+5:302023-07-09T19:34:34+5:30

एक दशक बीत जाने के बाद जब सबने मुझे एक सफल अभिनेत्री होते हुए देखा तो टीवी और फिर बड़े पर्दे पर देखने के बाद से सब ठीक हैं। 

Neetika Jaiswal says Not averse to doing bold characters if the content is good | कंटेंट अच्छा मिले तो बोल्ड कैरेक्टर करने से परहेज नहीं हैः नीतिका जायसवाल

कंटेंट अच्छा मिले तो बोल्ड कैरेक्टर करने से परहेज नहीं हैः नीतिका जायसवाल

Highlightsप्रयागराज से मेरी शिक्षा दीक्षा सम्पन्न हुई।भोजपुरी फिल्मों में मेरी शुरुआत हुई थी।

दर्जनों टीवी सीरियल, वेब सीरीज व फिल्मों में अपने सशक्त अभिनय का लोहा मनवा चुकी चुलबुली अभिनेत्री नीतिका जायसवाल की भोजपुरी फ़िल्म बाप रे बाप रिलीज़ के लिए तैयार है । फ़िल्म के प्रोमोशन पर निकली नीतिका ने इस अवसर पर कुछ सवालों के जवाब बड़ी ही बेबाकी से दिए जिनके कुछ अंश यहां आपके सामने प्रस्तुत हैं । 

 प्रश्न - आप अपने निवास स्थान और परिवार के बारे में कुछ बताइए ?

उत्तर - मैं आध्यात्मिक नगरी प्रयागराज की रहने वाली हूँ । यहाँ पर ही मेरी फैमिली आज भी रहती है । मैं एक बड़े जॉइंट फैमिली से ताल्लुक रखती हूं जहाँ मेरे मम्मी पापा भाई बहन ताया ताई सब लोग एक साथ रहते हैं । 

प्रश्न - इतने बड़े फैमिली से हैं तो क्या इनका सपोर्ट शुरू से रहा है आपके अभिनय में जाने को लेकर ?

उत्तर - नहीं , शुरू शुरू में तो बहुत दिक्कत हुई थी, सबको कन्वेंस करना काफी कठिन था लेकिन अब एक दशक बीत जाने के बाद जब सबने मुझे एक सफल अभिनेत्री होते हुए देखा तो टीवी और फिर बड़े पर्दे पर देखने के बाद से सब ठीक हैं। 

प्रश्न - आपकी पढ़ाई लिखाई कहाँ से हुई ?

उत्तर- यहीं प्रयागराज से मेरी शिक्षा दीक्षा सम्पन्न हुई , जॉइंट फैमिली रहने के कारण घर से ही पढ़ाई लिखाई में सहयोग मिलता रहा । ग्रेजुएशन इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से करने के बाद यहीं से अभिनय के क्षेत्र में छोटे मोटे काम करना शुरू कर दिया और आगे की पढ़ाई नहीं कि , क्योंकि रुझान इस फ़िल्म इंडस्ट्री की तरफ हो गया था। 

प्रश्न - आपके अभिनय क्षेत्र में आने का फैसला किसका था ?

उत्तर - मेरा ख़ुद का । पढ़ाई लिखाई के दौरान ही स्कूल कॉलेज में छोटे छोटे प्ले और स्टेज शो करने लगी थी, इसके बाद इस काम मे मन लगने लगा , और फिर अपने ही शहर में छोटे छोटे विज्ञापन भी मिलने लगे , उसके बाद मुझे लगने लगा कि अब मुझे फिल्मों के लिए ट्राई करना चाहिए । और फिर मैं आज यहां हूँ ।

प्रश्न - आपकी इस इंडस्ट्री में पहला ब्रेक क्या था ?

उत्तर- इस इंडस्ट्री में मेरा पहला ब्रेक टीवी सीरियल जय जय बजरंग बली में मिला था, उसी के बाद से लगातार काम मिलते गया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा । जय जय बजरंग बली के बाद तारक मेहता का उल्टा चश्मा, बड़ी दूर से आये हैं, जैसे बड़े सीरियल के अलावा एपिसोडिक आहट, सीआईडी, शपथ में भी बहुत काम किया है ।

प्रश्न - इतने बड़े बड़े टीवी सीरियल में काम करने के बाद भोजपुरी फिल्मों में क्यों आ गईं ? और यहां अब क्या कर रही हैं ?

उत्तर- भोजपुरी हमारी मातृभाषा है, और अपनी मातृभाषा में काम करना हर अभिनेता / अभिनेत्री का कर्तव्य होना चाहिए । भोजपुरी फिल्मों में / एल्बम में काम करने के बाद हमें आत्मसंतुष्टि का जो अनुभव होता है वो कहीं नहीं है और फिर एक और बात यह भी है कि आप टीवी में काम करके उतनी प्रसिद्धि नहीं पा सकती जितनी फिल्मों और वेब सीरीज में काम करके पा सकते हैं । 

प्रश्न - अभी तक आपने कितनी भोजपुरी फिल्मों में काम की है ?

उत्तर- भोजपुरी फिल्मों में मेरी शुरुआत हुई थी लगभग 2014 में , और मेरी पहली फ़िल्म विनय आनंद के साथ थी शिव चर्चा , जिसमें विनय आनंद और प्रतिभा पाण्डेय के साथ मैंने काम किया था । उसके बाद मैंने इच्छाधारी नाग, घातक , साक्षी शंकर और चैलेंज जैसी बड़ी फिल्मों में भी काम किया है । जिसमें फ़िल्म चैलेंज से मुझे बड़ी पहचान मिली। और अभी मेरी फिल्म बाप रे बाप रीलीजिंग के लिए तैयार है। 

प्रश्न - आपने क्या आजकल के डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर बन रही वेब सीरीज के लिए भी काम किया है ? उसका अनुभव कैसा रहा है ?

उत्तर - जी हां अभी हाल फिलहाल ही मैं लंदन से एक वेब सीरीज शूट करके लौटी हूँ। वहाँ मैने एक बड़े प्लेटफॉर्म के लिए वेबसिरिज शूट किया है। उसके अलावा भी कई अन्य वेबसिरिज में काम कर चुकी हूँ। 

 

Web Title: Neetika Jaiswal says Not averse to doing bold characters if the content is good

भोजपुरी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे