Highlightsएमजी हेक्टर में 10.4-इंच की एचडी टचस्क्रीन है, जो इस सेगमेंट की किसी भी एसयूवी में सबसे बड़ी टचस्क्रीन है। हेक्टर एसयूवी के पेट्रोल वेरियंट के साथ 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का ऑप्शन उपलब्ध है।एमजी मोटर का दावा है कि स्टैंडर्ड पेट्रोल मॉडल के मुकाबले माइल्ड हाइब्रिड वाले इंजन का माइलेज 12 पर्सेंट ज्यादा है।

ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर (मोरिस गैरेज) ने भारत में अपनी पहली कार से पर्दा उठा दिया है। यह कार एसयूवी मॉडल होगी जिसे हेक्टर नाम दिया गया है। इसका टक्कर टाटा हैरियर, जीप कंपास और महिंद्रा एक्सयूवी500 जैसी फेमस एसयूवी से है। हेक्टर की लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इसके फीचर्स को काफी प्रचारित और प्रसारित कर रही है। कहा जाए तो यह एसयूवी फीचर लोडेड है। कई ऐसे फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट की एसयूवी में पहली बार देखने को मिलेंगे...

हेक्टर एसयूवी सेगमेंट की पहली कार है, जो सिम कार्ड के जरिए कार के अंदर इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ आएगी। जिसमें 50 से अधिक फीचर्स होंगे। इंटरनेट कनेक्टिविटी से कंपनी हेक्टर एसयूवी के लिए ओवर-द-एयर (ओटीए) सॉफ्टवेयर अपडेट दे पाएगी। इसके अलावा इसमे जियोफेसिंग फीचर भी मिलेगा यानी अगर आपकी कार को उसकी जगह से कोई हटाएगा, तो तुरंत आपके पास अलर्ट आ जाएगा। 

हेक्टर में मोबाइल ऐप की भी सुविधा है, जिससे आप एसयूवी की एसी, सनरूफ और दरवाजे सहित कई अन्य फंक्शन को दूर से भी कंट्रोल कर सकते हैं। हेक्टर अपने सेगमेंट की पहली एसयूवी है, जिसमें एलईडी हेडलाइट्स, डीआरएल, टेल-लाइट्स और रियर फॉग लाइट्स दी गई हैं। यहां तक कि इसके ORVM में लगे टर्न इंडिकेटर्स भी एलईडी हैं।

एमजी हेक्टर में 10.4-इंच की एचडी टचस्क्रीन है, जो इस सेगमेंट की किसी भी एसयूवी में सबसे बड़ी टचस्क्रीन है। हेक्टर की टचस्क्रीन ऐप के अलावा 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और नेविगेशन सिस्टम के डिस्प्ले के रूप में भी काम करेगी।

हेक्टर एसयूवी के पेट्रोल वेरियंट के साथ 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का ऑप्शन उपलब्ध है। एमजी मोटर का दावा है कि स्टैंडर्ड पेट्रोल मॉडल के मुकाबले माइल्ड हाइब्रिड वाले इंजन का माइलेज 12 पर्सेंट ज्यादा है। साथ ही इसका एमिशन (उत्सर्जन) भी 11 पर्सेंट कम है। यह माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम कम स्पीड पर 20Nm तक अतिरिक्त टॉर्क देता है, जो सिटी ट्रैफिक में काफी काम का होगा।


Web Title: Tata Harrier rival MG Hector SUV unveiled in India, launch in june
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे