देश की सबसे सुरक्षित कार बनी महिंद्रा की ये एसयूवी, मिले पूरे 5 स्टार, बड़ी-बड़ी कंपनियों को चटाई धूल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 22, 2020 09:18 AM2020-01-22T09:18:33+5:302020-01-22T09:18:33+5:30

जिस तरह से क्रैश टेस्ट के लिए अल्ट्रॉज के टॉप एंड मॉडल को चुना गया था ठीक उसी तरह ग्लोबल एनसीएपी ने XUV300 के भी टॉप एंड मॉडल (W8) को क्रैश टेस्ट के लिए चुना। 

Mahindra XUV300 Scores 5 Stars In Global NCAP Crash Tests most best safest car in india | देश की सबसे सुरक्षित कार बनी महिंद्रा की ये एसयूवी, मिले पूरे 5 स्टार, बड़ी-बड़ी कंपनियों को चटाई धूल

ग्लोबल एनसीएपी ने XUV300 के भी टॉप एंड मॉडल (W8) को क्रैश टेस्ट के लिए चुना।

Highlightsमहिंद्रा की XUV300 कार को अडल्ट पैसेंजर सेफ्टी में 16.42 प्वाइंट्स और चाइल्ड सेफ्टी में 47 में से 37.44 प्वाइंट्स मिले हैं।अडल्ट (वयस्क) पैसेंजर सेफ्टी के मामले में टाटा की कार अल्ट्रॉज को 17 में से 16.13 प्वाइंट्स मिले थे और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 29 प्वाइंट्स मिले थे।

एक समय था जब कार खरीदने के दरौन लोग माइलेज की सबसे ज्यादा चर्चा करते थे। किसी भी चर्चा की चर्चा चलने पर पहला सवाल उसके एवरेज को लेकर ही होता था। लेकिन बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए अब लोग कार के परफॉर्मेंस के साथ ही उसके सेफ्टी फीचर्स पर भी उतना ही ध्यान देते हैं। नियमों की कड़ाई और कार की सेफ्टी को लेकर लोगों में बढ़ती जागरूकता के चलते अब कंपनियां भी ज्यादा से ज्यादा सुरक्षित गाड़ियां बनाने पर जोर दे रही हैं। बता रहें आपको एक ऐसी ही सुरक्षित कार के बारे में जिसने सबको पीछे छोड़ दिया- 

क्रैश टेस्ट के मानकों के मुताबिक टाटा की अल्ट्रॉज कार अभी तक सबसे कार मानी जाती थी। कुछ दिन पहले ही Global NCAP ने अपने क्रैश टेस्ट के नतीजों में अल्ट्रॉज को फाइव स्टार रेटिंग दी थी। अब इस कैटेगरी में एक और कार जुड़ गई है जो कि पैसेंजर सेफ्टी के मामले में बेहतरीन है। दरअसल महिंद्रा की कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 को भी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार्स मिले हैं।  

महिंद्रा XUV300 कार को ग्लोबल एनसीएपी की ओर से अडल्ट पैसेंजर्स की सेफ्टी के मामले में 5-स्टार रेटिंग मिली है। वहीं चाइल्ड सेफ्टी के लिए इस कार को 4 स्टार रेटिंग मिली है। खास बात ये है कि ग्लोबल एनसीएपी (NCAP) टेस्ट में किसी भी मेड इन इंडिया कार को आजतक इतने स्टार्स नहीं मिले हैं। 

अडल्ट (वयस्क) पैसेंजर सेफ्टी के मामले में अल्ट्रॉज को 17 में से 16.13 प्वाइंट्स मिले थे और चाइल्ड प्रोटेक्शन में 29 प्वाइंट्स मिले थे। बात करें XUV300 की तो इस अडल्ट पैसेंजर सेफ्टी में 16.42 प्वाइंट्स और चाइल्ड सेफ्टी में 47 में से 37.44 प्वाइंट्स मिले हैं।

जिस तरह से क्रैश टेस्ट के लिए अल्ट्रॉज के टॉप एंड मॉडल को चुना गया था ठीक उसी तरह ग्लोबल एनसीएपी ने XUV300 के भी टॉप एंड मॉडल (W8) को क्रैश टेस्ट के लिए चुना। 

XUV300 में डुअल एयरबैग्स, ABS-EBD, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, चारों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर और पैसेंजर एयरबैग डिएक्टिवेशन स्विच जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं। वहीं फुल लोडेड W8 (O) वेरिएंट में इन फीचर्स के साथ-साथ 7 एयरबैग्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, हीटेड ORVMs, सभी पैसेंजर्स के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर्स जैसे तमाम फीचर्स मिलते हैं।

Web Title: Mahindra XUV300 Scores 5 Stars In Global NCAP Crash Tests most best safest car in india

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे