हुंडई की एसयूवी कार वेन्यू भारत में लॉन्च, कीमत और फीचर की वजह से इन कारों से है कड़ा मुकाबला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 21, 2019 03:55 PM2019-05-21T15:55:52+5:302019-05-21T15:55:52+5:30

हुंडई वेन्यू इलेक्ट्रिक सनरूफ, 8 इंच के टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट के साथ आती है। एयर प्योरीफायर, वायरलेस चार्जिंग और व्हील एयर फीचर भी दिया गया है।

Hyundai Venue Launched In India; Prices Start At rs 6.50 Lakh | हुंडई की एसयूवी कार वेन्यू भारत में लॉन्च, कीमत और फीचर की वजह से इन कारों से है कड़ा मुकाबला

ह्यूंदै वेन्यू 2016 के ऑटो एक्सपो में दिखाए गए कार्लिनो की तरह है।

हुंडई की बहुप्रतीक्षित कार वेन्यू भारत में लाॉन्च हो गई। यह एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवीकार है। हुंडई वेन्यू की शुरुआती कीमत 6.5 लाख है जो 11.10 लाख रुपए तक जाती है। यह दिल्ली एक्स शोरूम कीमत है। वेन्यू ने भारत के साथ साथ अमेरिका में भी शुरुआत किया।

मार्केट में वेन्यू का कॉम्पिटिशन मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा, महिंद्रा की एक्सयूवी 300, टाटा की नेक्सान और फोर्ड की ईकोस्पोर्ट के साथ है। ह्यूंदै ने एक दिन में 2000 गाड़ियों की प्री बुकिंग के साथ एसयूवी सेगमेंट में अच्छी शुरुआत किया है। गाड़ियां महीने के अंत तक डिलिवर कर दी जाएंगी। 

एक्सटीरियर
हुंडई वेन्यू 2016 के ऑटो एक्सपो में दिखाए गए कार्लिनो की तरह है। कार में सामने की तरफ कैस्केडिंग ग्रिल दी गई है। प्रोजेक्टर लेंस और एलईडी डीआरएल के साथ आने वाले हेडलैम्प कार को बेहतर लुक देते हैं। शानदार बूट स्पेस दिया गया है।

कार पॉच वैरियंट और सात 7 अलग-अलग मोनोटोन रंगों और तीन ड्युअल टोन रंग में उपलब्ध है। वेन्यू दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ आती है। 1.0 लीटर थ्री सिलिंडर टर्बोचार्ज पेट्रोल मोटर 118बीएचपी और 172एनएम का टॉर्क देता है। इसमें 1.2 लीटर, फोर सिलिंडर पेट्रोल इंजन है जो कि 82 बीएचपी की ताकत और 114 एनएम का टॉर्क देता है लेकिन इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिसन दिया गया है। आखिरी 1.4 लीटर फोर सिलिंडर टर्बोचार्ज डीजल इंजन है। यह 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है जो 89 बीएचपी का पॉवर और 220 एनएम का टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है।

इंटीरियर 
डीजल वैरियंट में ऑटोमैटिक ऑप्शन नहीं दिया गया है। हुंडई वेन्यू इलेक्ट्रिक सनरूफ, 8 इंच के टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट के साथ आती है। एयर प्योरीफायर, वायरलेस चार्जिंग और व्हील एयर फीचर भी दिया गया है।

कार एम्बेडेड ई-सिम के साथ आती है जिसे ह्यूंदै ब्लूलिंक कहती है। इस नए फीचर से कार रिमोट स्टार्ट, जियोफेसिंग, एसओएस अलर्ट, इंडियन एक्सेंट वाल अंग्रेजी को सपोर्ट करने वाले वॉइस असिस्ट सिस्टम सहित कई अन्य सुविधाएं मिलती हैं। कार की ई-सिम वोडाफोन-आइडिया से लिंक है। इस सब फोर-मीटर एसयूवी में 6 एयर बैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्स कैमरा, हिल लॉन्च असिस्ट और कई अन्य सुविधाएं दी गई हैं।

Web Title: Hyundai Venue Launched In India; Prices Start At rs 6.50 Lakh

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे