सुरक्षा मानकों पर तरह खरी उतरी Tata Nexon, NCAP टेस्ट में मिले 4 स्टार 

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 8, 2018 10:36 AM2018-08-08T10:36:31+5:302018-08-08T10:36:31+5:30

पिछले साल 2016 में Tata Zest को सेफ्टी के पैमाने पर 4 स्टार मिले थे। दूसरे मेड इन इंडिया मॉडल्स Toyota Etios और Volkswagen Polo को भी सेफ्टी के पैमाने पर 4 स्टार मिल चुके हैं।

Global NCAP rating Tata Nexon secures four-star | सुरक्षा मानकों पर तरह खरी उतरी Tata Nexon, NCAP टेस्ट में मिले 4 स्टार 

सुरक्षा मानकों पर तरह खरी उतरी Tata Nexon, NCAP टेस्ट में मिले 4 स्टार 

नई दिल्ली, 8 अगस्त: ग्लोबल NCAP टेस्ट में Tata Nexon को जबरदस्त रेटिंग मिली है। ग्लोबल NCAP टेस्ट में Tata Nexon को 4 स्टार मिले हैं। Nexon को एडल्ट ओक्यूपेंट प्रोटेक्शन के नाम 4 स्टार और चाइल्ड ओक्यूपेंट प्रोटेक्शन के नाम पर तीन स्टार दिए गए हैं। इस कार के बॉडी को संतुलित पाया गया है। कार के ADAC टोस्ट लैब में  64 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से क्रैश कराया गया था।

NCAP का पूरा नाम न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम है। इस संस्थान का मुख्य मकसद पब्लिक सेफ्टी और पब्लिक हेल्थ को बढ़ावा देना है।टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट(पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस) मयंक प्रतीक ने कहा कि "इस टेस्ट रिजल्ट से Nexon भारत की सबसे सेफ SUV बन गई है। इसके अलावा Nexon टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा अवार्ड पाने वाली कार बन गई है।" उन्होंने आगे कहा कि ये हमारे Nexon के ग्राहकों के लिए एक गर्व करने वाला पल है। इसके आगे भी हम अच्छे प्रोडक्ट्स बनाते रहेंगे।  

Nexon में डुअल एयरबैग्स, सीटबैल्ट्स, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज और एबीएस लगा हुआ है। इसके अलावा Nexon अपने बनावट की वजह से भी इस टेस्ट में पास कर पाई है। इस टेस्ट में Nexon में ज्यादातर क्षती सामने के हिस्से और इंजन कम्पार्टमेंट में हुई है।इंस्टीट्यूट ऑफ रोड ट्रैफिक एजुकेशन के प्रसिडेंट रोहित बालूजा ने कहा ये टेस्ट एक प्रूफ है कि "मेक इन इंडिया" के साथ हाइ लेवल सेफ्टी का अच्छे से अमल किया जा रहा है। टाटा ने सेफ्टी को लेकर अच्छा प्रयास किया है। 

इसके पहले साल 2016 में Tata Zest को सेफ्टी के पैमाने पर 4 स्टार मिले थे। दूसरे मेड इन इंडिया मॉडल्स Toyota Etios और Volkswagen Polo को भी सेफ्टी के पैमाने पर 4 स्टार मिल चुके हैं।  इसके पहले Maruti Suzuki Ecco, Hyundai i10 औप Renauld Kwid को NCAP ने सुरक्षा के मानको पर जीरो स्टार दिए थे। 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Global NCAP rating Tata Nexon secures four-star

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे