bike car sanitization could be dangerous for life watch video | कार, बाइक को कोरोना से बचाने वाले इस उपाय से मुश्किल में पड़ सकती है जान, वीडियो में देखिए क्या हुआ शख्स के साथ
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsवायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स अपनी बाइक लेकर गुजर रहा था उस दौरान उसकी बाइक पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाता है। स्प्रे करते ही बाइक में आग लग जाती है औऱ बाइक चालक गिर जाता है। हालांकि बाइक से पहले एक स्कूटी को सैनिटाइज किया जाता है।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और बचाव के लिए लोग तरह के उपाय अपना रहे हैं। ऐसे में कार औऱ बाइक को सेनेटाइज करने जैसे नए बिजनेस भी उभर कर सामने आए हैं। कई जगहों पर पेट्रोल पंपों और सीएनजी स्टेशनों पर भी गाड़ियों को डिस-इन्फेक्ट करने की चर्चा भी हो रही है। 

लेकिन कार-बाइक को सेनेटाइज कराते समय अगर सावधानी न बरती गई तो यह लोगों के लिए मुसीबत भी पैदा कर सकता है। कई बार तो यह जानलेवा भी हो सकता है। 

दरअसल बाइक को सेनेटाइज करने से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। उस वीडियो को देखने के बाद भारी गर्मी और चलते-चलते गर्म हो चुकी कार औऱ बाइक को सेनेटाइज करने पर लोग सोशल मीडिया पर सवाल भी उठा रहे हैं।  

दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स अपनी बाइक लेकर गुजर रहा था उस दौरान उसकी बाइक पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाता है। स्प्रे करते ही बाइक में आग लग जाती है औऱ बाइक चालक गिर जाता है।
 
हालांकि इसी वायरल वीडियो में बाइक से पहले एक स्कूटी को सैनिटाइज किया जाता है। लेकिन स्कूटी आसानी से निकल जाती है। लेकिन जैसे स्कूटी जाने का इंतजार कर रहे बाइक सवार शख्स की बारी आती है और उसकी बाइक पर सैनिटाइज का छिड़काव होता है तो अचानक से बाइक में आग लग जाती है। 

अल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर से बचें
हालांकि वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सेनेटाइज करने वाले दोनों शख्स बाइक को भी ठीक उसी तरह से सैनेटाइज करते हैं जैसे उन्होंने स्कूटी को किया था। लेकिन शायद स्कूटी के इंजन में जो कवर लगा होता है उस वजह से स्कूटी के साथ दुर्घटना होने से बच गई। 

Read in English

Web Title: bike car sanitization could be dangerous for life watch video
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे