अब तहलका मचाएंगी इलेक्ट्रिक कैब, मौका देखकर नहीं बढ़ेगा चार्ज, कैंसल करने का भी नहीं देना होगा चार्ज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 11, 2019 11:25 AM2019-12-11T11:25:40+5:302019-12-11T11:25:40+5:30

इलेक्ट्रिक वाहनों की रफ्तार भले अभी धीमी है लेकिन धीरे-धीरे जैसे लेटेस्ट फीचर और कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ेगी इनकी डिमांड की बढ़ेगी।

500 electric cabs to hit delhi roads this month to combat air pollution | अब तहलका मचाएंगी इलेक्ट्रिक कैब, मौका देखकर नहीं बढ़ेगा चार्ज, कैंसल करने का भी नहीं देना होगा चार्ज

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsइलेक्ट्रिक कैब से प्रदूषण को तो कम करने में मदद मिलेगी ही साथ ही इनसे सफर करना भी सस्ता हो सकता है।अधिकांश कंपनियां शुरुआती दौर में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध करा रहे हैं।

देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर स्थित एक स्टार्टअप कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक कैब के जरिये तहलका मचाने को तैयार है। प्रकृति ई मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी जल्द ही 500 इलेक्ट्रिक वाहनों के जरिये दिल्ली-एनसीआर में कैब सर्विस देने जा रही है। कंपनी का प्लान अगले 2 साल के भीतर इलेक्ट्रिक कैब की संख्या बढ़ाकर 5000 पहुंचाने का लक्ष्य है।

ओला-उबर की तरह एप आधारित इस कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी का नाम 'EVERA' है। कंपनी का कहना है कि वो ग्राहक को बेहतरीन सुविधा देने के साथ ही हवा को प्रदूषण मुक्त बनाने में भी उनको योगदान देने का मौका दे रहे हैं।

स्टार्ट-अप कंपनी का कहना है कि वह जीरो एमिशन के साथ ही ग्राहक को जीरो सर्ज प्राइजिंग और जीरो कैंसलेशन का फायदा भी प्रदान करेगा। कंपनी ने कहा कि कस्टमर्स बिना किसी प्राइज हाइक की चिंता किये हुये बैक बुक कर सकते हैं और किसी भी स्थिति में यदि उनको कैब कैंसल करने की जरूरत महसूस होती है तो बिना किसी चार्ज के कैब कैंसल भी कर सकते हैं।

कंपनी का कहना है कि वो खुद का चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप करेंगे जहां उनके कैब की इलेक्ट्रिक कारों को चार्ज किया जा सकेगा। इससे अन्य माध्यमों पर उनकी निर्भरता कम होगी।  

Web Title: 500 electric cabs to hit delhi roads this month to combat air pollution

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे