WATCH: भाजपा का शार्क टैंक की तर्ज पर इंडिया गठबंधन का मज़ाक उड़ाने वाला विज्ञापन वायरल, देखें

By रुस्तम राणा | Published: May 6, 2024 10:39 PM2024-05-06T22:39:21+5:302024-05-06T22:46:42+5:30

Lok Sabha Elections 2024: यह नवीनतम कदम भाजपा द्वारा इंडिया गठबंधन पर पिछले लक्ष्य को जोड़ता है, जिसका प्रमाण मार्च में जारी एक समान वीडियो से मिलता है, जिसका शीर्षक 'इंडिया अलायंस में लड़ाई, मैं ही दूल्हा हूं सही' है, जिसे इसके आधिकारिक हैंडल पर साझा किया गया है।

BJP ad mocking INDI alliance's core business with Shark Tank spin goes viral | WATCH: भाजपा का शार्क टैंक की तर्ज पर इंडिया गठबंधन का मज़ाक उड़ाने वाला विज्ञापन वायरल, देखें

WATCH: भाजपा का शार्क टैंक की तर्ज पर इंडिया गठबंधन का मज़ाक उड़ाने वाला विज्ञापन वायरल, देखें

Viral Video: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को एक नया वीडियो जारी कर विवाद खड़ा कर दिया, जिसमें विपक्ष के इंडिया गठबंधन का मजाक उड़ाया गया है, जिससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चर्चा और प्रतिक्रियाएं शुरू हो गईं। यह नवीनतम कदम भाजपा द्वारा इंडिया गठबंधन पर पिछले लक्ष्य को जोड़ता है, जिसका प्रमाण मार्च में जारी एक समान वीडियो से मिलता है, जिसका शीर्षक 'इंडिया अलायंस में लड़ाई, मैं ही दूल्हा हूं सही' है, जिसे इसके आधिकारिक हैंडल पर साझा किया गया है।

एक व्यंग्यपूर्ण चित्रण में, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को गठबंधन के भीतर विभिन्न नेताओं के बीच संघर्ष का प्रतीक, विवाह की व्यवस्था जैसी चर्चा का नेतृत्व करते हुए दिखाया गया था। वीडियो में सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और लालू प्रसाद यादव के साथ-साथ उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित अन्य प्रमुख राजनीतिक हस्तियों का भी चित्रण किया गया है।

जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, नेताओं के बीच तनाव बढ़ता है, जिससे शारीरिक विवाद होता है, जिससे इंडिया गठबंधन के भीतर कथित फूट पर और जोर पड़ता है। वीडियो के जारी होने पर मिली-जुली प्रतिक्रिया हुई है, कुछ लोगों ने विपक्षी गुट के बीच सर्वसम्मति और एकजुटता की कथित कमी को उजागर करने में भाजपा के रचनात्मक दृष्टिकोण की सराहना की, जबकि अन्य ने इसके विभाजनकारी स्वर के लिए इसकी आलोचना की।

राजनीतिक परिदृश्य पर वीडियो का प्रभाव देखा जाना बाकी है, लेकिन यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के खिलाफ एकजुट मोर्चा पेश करने में विपक्ष की चुनौतियों के आसपास चल रही कहानी पर प्रकाश डालता है।

Web Title: BJP ad mocking INDI alliance's core business with Shark Tank spin goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे