googleNewsNext

प्रीत मोहन सिंह नहीं दे पाए 25 लाख के सवाल का जवाब ?

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: December 25, 2020 12:47 PM2020-12-25T12:47:54+5:302020-12-25T12:48:20+5:30

केबीसी 12 के लेटेस्ट एपिसोड में सीआरपीएफ में डीआईजी प्रीत मोहन सिंह बतौर कंटेस्टेंट आए. उनकी पोस्टिंग हैदराबाद में है. गेम शुरू होने से पहले प्रीत मोहन सिंह की पत्नी ने उनके बारे में इंटरेस्टिंग बात बताई. उन्होंने कहा कि उनके पति बिग बी के बहुत बड़े फैन हैं. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्म शोले का किस्सा बताया.  प्रीत मोहन सिंह के हॉट सीट पर बैठते ही अमिताभ बच्चन ने उन्हें तुरंत कहा कि वो उन्हें सर कह के बुलाएंगे क्योंकि वो देश के लिए जो काम कर रहे हैं, बिग बी उसका सम्मान करते हैं. 

 

प्रीत मोहन सिंह ने अपनी समझदारी से गेम में 12, 50, 000 रूपये जीते. मगर 25 लाख के सवाल का सही जवाब उन्हें नहीं पता था जिसकी वजह से उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला किया. ये सवाल हॉकी से जूडा था. 

 

25 लाख का सवाल 

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी मैच में सबसे तेज गोल करने वाले भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड इनमें से किसके नाम है?
A-    सरदार सिंह
B-    अजीत पाल सिंह
C-    गुरजंत सिंह
D-    ध्यानचंद

इसका सही जवाब गुरजंत सिंह था. मोहन प्रीत सिंह ने इस सवाल के लिए अपनी आखिरी लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. लेकिन गलत जवाब दिया.


शो के दौरान प्रीत मोहन सिंह ने बताया कि वो अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन हैं और बचपन में उन्होंने फिल्म शोले देखी थी. प्रीत ने बताया कि उन्हें फिल्म में वीरू (धर्मेंद्र) पर बहुत गुस्सा आया था क्योंकि अगर वो थोड़े और गोलियां रख लेते तो जय (अमिताभ बच्चन) की जिंदगी बच जाती. 

टॅग्स :कौन बनेगा करोड़पतिअमिताभ बच्चनKaun Banega Crorepati-KBCAmitabh Bachchan