Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा एक और झटका, 6 बार के MLA रामनिवास रावत ने ज्वाइन की भाजपा

By आकाश चौरसिया | Published: April 30, 2024 04:28 PM2024-04-30T16:28:43+5:302024-04-30T16:37:59+5:30

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस का साथ छह बार के विधायक विजयपुर रावत भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस दौरान राज्य के मुखिया मोहन यादव और पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहें।

Lok Sabha Election 2024 6 time MLA Vijaypur Ramniwas Rawat joins BJP | Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा एक और झटका, 6 बार के MLA रामनिवास रावत ने ज्वाइन की भाजपा

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsकांग्रेस के कद्दावर नेता ने छोड़ा साथ प्रदेश के सीएम की मौजूदगी में हुए भाजपा में शामिल रामनिवास रावत मुरैना से चाहते हैं टिकट, इस बात का हुआ खुलासा

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में जीतू पटवारी के नेतृत्व वाली कांग्रेस को एक और झटका देते हुए, विजयपुर से अनुभवी कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत मंगलवार को अपने 10,000 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। इसी तरह महापौर शारदा सोलंकी भी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

श्योपुर में आयोजित जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में दोनों ने सदस्यता हासिल की। विशेष रूप से, रामनिवास रावत ने उसी समय भाजपा में प्रवेश किया, जब राहुल गांधी पड़ोसी भिंड जिले में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

ज्वाइन करने से पहले, रामनिवास के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बता दिया था कि वो भाजपा ज्वाइन करने जा रहे हैं। समर्थकों ने इस दौरान बैनर, पोस्टर और होर्डिंग तैयार करते हुए पहुंचे।

साल 2019 में कांग्रेस ने रामनिवास रावत को मुरैना लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था, हालांकि, वो भाजपा के दिग्गज नेता और वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर से चुनाव हार गए थे। इस बार वो इसी सीट से टिकट पाना चाहते हैं, लेकिन, पार्टी ने मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ ​​नीटू सिंह को खड़ा कर दिया। 

रामनिवास रावत कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता थे। वह श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा से छठी बार विधायक हैं। अब तक वह विजयपुर में आठ बार चुनाव लड़ चुके हैं। वह पूर्व भाजपा विधायक बाबू लाल मेवरा और सीताराम आदिवासी से हार गए।

Web Title: Lok Sabha Election 2024 6 time MLA Vijaypur Ramniwas Rawat joins BJP

मध्य प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे