Lok Sabha Elections 2024: गोवा स्टेट आइकन तपन आचार्य ने मतदान किया, पत्नी तान्या आचार्य के साथ कैनाकोना में वोट डाला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 8, 2024 04:12 PM2024-05-08T16:12:03+5:302024-05-08T16:22:27+5:30

Lok Sabha Elections 2024: मल्टी स्टारर मराठी फिल्म "दिल दोस्ती और दीवानगी" में सह-निर्माण और अभिनय किया है। इसके अलावा उन्होंने कई पुरस्कार विजेता फिल्मों, वेब श्रृंखलाओं और वृत्तचित्रों में अभिनय और निर्माण किया है।

Lok Sabha Elections 2024 Goa state icon Tapan Acharya casts his vote, with wife Tanya Acharya in Canacona | Lok Sabha Elections 2024: गोवा स्टेट आइकन तपन आचार्य ने मतदान किया, पत्नी तान्या आचार्य के साथ कैनाकोना में वोट डाला

file photo

Highlightsकोंकणी और मराठी फिल्मों में मशहूर नामों में से एक माना जाता है।दक्षिण गोवा के कैनाकोना स्थित अपने पैतृक स्थान पर वोट डाला।

Lok Sabha Elections 2024: गोवा में मतदान हो चुका है। तपन आचार्य गोवा राज्य के लिए भारत के चुनाव आयोग के स्टेट आइकन हैं। उन्होंने अपनी पत्नी डॉ. तान्या आचार्य के साथ दक्षिण गोवा के कैनाकोना स्थित अपने पैतृक स्थान पर वोट डाला। तपन आचार्य एक फिल्म निर्माता भी हैं, जिन्होंने हाल ही में मल्टी स्टारर मराठी फिल्म "दिल दोस्ती और दीवानगी" में सह-निर्माण और अभिनय किया है। इसके अलावा उन्होंने कई पुरस्कार विजेता फिल्मों, वेब श्रृंखलाओं और वृत्तचित्रों में अभिनय और निर्माण किया है। उन्हें कोंकणी और मराठी फिल्मों में मशहूर नामों में से एक माना जाता है।

फिल्मों के अलावा वह खेल प्रबंधन और प्रशासन में भी सक्रिय हैं, श्री तपन आचार्य गोवा में आयोजित राष्ट्रीय खेल 2023 के आयोजन में सक्रिय रूप से शामिल थे। वह रोल बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अंतरिम अध्यक्ष भी हैं, जो राष्ट्रीय खेल महासंघ है, जिसमें 2 लाख से अधिक पंजीकृत खिलाड़ी और 28 राज्य संघ और 6 यूटी संघ शामिल हैं।

रोल बॉल दुनिया भर के 65 देशों में खेला जाता है। और दुनिया भर में 50 से अधिक कंट्री फेडरेशन हैं। वह गोवा के उन कुछ व्यक्तियों में से एक हैं जो खेल प्रबंधन और प्रशासन के क्षेत्र में राष्ट्रीय पद पर हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि हमारे देश में आम चुनाव चल रहा है और लोकसभा के लिए 543 सांसदों को चुनने के लिए 7 चरणों में मतदान होगा, गोवा के लोगों ने 2024 में आम चुनाव के तीसरे चरण में मतदान किया।

गोवा में सांसद की 2 सीटों के लिए 6 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। जब उनसे स्टेट आइकन के रूप में उनके अनुभव और ईसीआई तपन आचार्य के साथ काम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 7 मई 2024 को शाम 6 बजे तक मतदान प्रतिशत लगभग 74% से ऊपर दर्ज किया गया था।

जो कि राष्ट्रीय टैली की तुलना में बहुत अच्छा प्रतिशत है। जिसका मतलब यह भी है कि गोवा के सीईओ (मुख्य इलेक्ट्रोल अधिकारी) और अन्य चुनाव मशीनरी के साथ हम आइकनों ने तुलनात्मक रूप से अच्छे परिणाम हासिल किए हैं। हमने अपने राष्ट्र के प्रति अपना कर्तव्य निभाया। आपने निभाया?

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 Goa state icon Tapan Acharya casts his vote, with wife Tanya Acharya in Canacona