China Knife Attack: अस्पताल में हमलावर ने चाकू से किया हमला, 2 की मौत, 21 जख्मी

By आकाश चौरसिया | Published: May 7, 2024 02:07 PM2024-05-07T14:07:53+5:302024-05-07T15:47:18+5:30

China Knife Attack Attacker attacked with knife in hospital 2 killed 21 injured | China Knife Attack: अस्पताल में हमलावर ने चाकू से किया हमला, 2 की मौत, 21 जख्मी

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

नई दिल्ली: चीन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत युनान में मंगलवार को एक अस्पताल में एक हमलावार ने चाकू से हमला कर दिया, जिसमें दो लोगों की हत्या हुई और इस घटना में 21 जख्मी हो गए हैं। देश की मीडिया ने आधिकारियों का हवाला देते हुए इसे बताया कि यह बड़ी हिंसक घटना, जो कि जेनक्सिओनग देश के एक स्थानीय अस्पताल में घटी।  

सीएनएन रिपोर्ट की रिपोर्ट को  गुइझोउ टेलीविजन ने दिखाते हुए बताया कि कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें सीन में भी दिखा एक आरोपी को पुलिस ने वेलनेस सेंटर से उसे हिरासत में ले लिया है। 

हालांकि अभी अधिकारी इसके पीछे की वजह को खंगाल रहे हैं और यह अभी तक अस्पष्ट है कि आखिर क्यों हमलावर ने इतनी बड़ी घटना को क्यों अंजाम दिया है।

एक चश्मदीद ने इंटरव्यू में चीनी मीडिया को बताया कि अखबार ने स्थिति को अराजक बताया क्योंकि अधिकारी स्थिति का आकलन करने के लिए काम कर रहे थे।

अभी कुछ दिन पहले ही लंदन में खौफनाक मंजर सामने दिखा था, जहां एक सिरफिरे ने हवा में छुरी लहराई। साथ में एक संदिग्ध ने चाकू से दो पुलिस अधिकारियों समेत कई लोगों पर हमला किया। इसमें कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह घटना स्थानीय समय के मुताबिक आज सुबह हैनाॉल्ट स्टेशन के पास हुई थी। सामने आई खबरों के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  

पूरी घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए थे। इसके साथ आरोपी नंगी चाकू लहराते हुए एक परिसर के बाहर देखा जा सकता है। पुलिस और इमरजेंसी व्हीकल भी मौके पर पहुंच गए। यह ऐसे वक्त में सामने आया, जब 1999 को पश्चिमी लंदन के पास 'गे बार' में बमबारी को हुए 25 साल होने जा रहा है।  

Web Title: China Knife Attack Attacker attacked with knife in hospital 2 killed 21 injured

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे