सारा तेंदुलकर का डीपफेक अकाउंट पर बयान, फेक अकाउंट को लेकर कही ये बात, पढ़ें पूरी खबर

By आकाश चौरसिया | Published: November 22, 2023 06:10 PM2023-11-22T18:10:52+5:302023-11-22T18:34:52+5:30

सारा तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर उनके नाम से बने डीपफेक अकाउंट को लेकर इंस्टाग्राम के जरिए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा इसके जरिए गलत जानकारी साझा की जा रही है।

Sara Tendulkar criticized the deepfake account said this about fake account | सारा तेंदुलकर का डीपफेक अकाउंट पर बयान, फेक अकाउंट को लेकर कही ये बात, पढ़ें पूरी खबर

फोटो क्रेडिट- (इंस्टाग्राम)

Highlightsसारा ने कहा कि सोशल मीडिया सभी के लिए एक बेहतर जगह हैइसके आगे उन्होंने कहा कि आजकल इसका गलत इस्तेमाल हो रहा हैवहीं, उन्होंने इंस्टाग्राम के जरिए अपने फेक अकाउंट को लेकर बात रखी

नई दिल्ली: लिटिल मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर ने उनके नाम और फोटो से चल रहे फेक अकाउंट को लेकर अपनी बात इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए रखी है। उन्होंने कहा इसके जरिए गलत जानकारी साझा की जा रही है।

सारा ने कहा कि सोशल मीडिया सभी के लिए एक बेहतर जगह है, जहां सभी अपनी खुशी, दुख और रोजाना की क्रियाएं के बारे में ट्वीट कर जानकारी साझा कर सकते हैं। हालांकि, इन दिनों उपलब्ध तकनीक का गलत इस्तेमाल हो रहा है, जो कि इंटरनेट पर सच्चाई और उसकी असलियत से बिल्कुल परे हैं। सारा ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कुछ ऐसी डीपफेक तस्वीरें देखी हैं, जो कि सच्चाई से कोसों दूर हैं। 

'एक्स' पर कुछ ऐसी ही अकाउंट इसी मंशा से बनाए गए हैं और उसके जरिए लोगों को गलत संदेश शेयर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा एक्स पर अकाउंट नहीं है और मैं आशा करती हूं कि एक्स ऐसे फेक अकाउंट को जल्द ही सस्पेंड करेगा। 

इसके साथ ही सारा ने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर लिखा, "मनोरंजन कभी भी सच्चाई की कीमत पर नहीं होना चाहिए। आइए ऐसे संचार को प्रोत्साहित करें जो विश्वास और वास्तविकता पर आधारित हो।" 

हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप 2023 टूर्नामेंट के दौरान, सारा को मैचों का आनंद लेते और कई खेलों के दौरान टीम इंडिया का समर्थन करते देखा गया था। उन्होंने विश्व कप 2023 फाइनल के लिए अहमदाबाद की यात्रा भी की थी, जो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया गया था। इसका अंत ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत को 6 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने घर ले जाने के साथ हुआ।

Web Title: Sara Tendulkar criticized the deepfake account said this about fake account

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे